मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पोलैंड के राजदूत प्रोफेसर एडम बर्कोवस्की ने की मुलाकात

2021-09-14T21:15:29.827

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पोलैंड के राजदूत प्रोफेसर एडम बर्कोवस्की ने शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में शिष्टाचार भेंट की। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल भी इस मौके पर मौजूद रहे। बैठक के दौरान पोलैंड सरकार के सहयोग से भारत, विशेष रूप से हरियाणा के लिए विभिन्न विकास क्षेत्रों की पहचान करने और निवेश को लेकर व्यापक चर्चा हुई। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रोफेसर एडम बर्कोवस्की को फरीदाबाद में होने वाले सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला-2023 का पार्टनर देश बनने के लिए भी आमंत्रित किया। हरियाणा में निवेश करने की दिशा में रुचि व्यक्त करते हुए प्रोफेसर एडम बर्कोवस्की ने सोनीपत और रोहतक में स्थापित किए जा रहे मेगा फूड पार्कों में निवेश की संभावनाएं तलाशने के लिए हरियाणा सरकार से सहयोग की मांग की। उन्होंने कहा कि पोलैंड पहले से ही खाद्य व्यापार तथा उद्योग के क्षेत्र में हरियाणा सरकार से सहयोग करने के लिए विचार कर रहा है। इसलिए ये मेगा फूड पार्क पोलैंड के निवेशकों के लिए व्यापार का एक बड़ा अवसर बन सकते हैं। 

प्रोफेसर एडम बर्कोवस्की ने हरियाणा से बागवानी और कृषि उत्पादों के निर्यात में गहरी रुचि दिखाई। इसके अलावा, मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए विभिन्न फ्लैगशिप कार्यक्रमों और पहलों में भी अपनी रुचि दिखाई। प्रोफेसर एडम बर्कोवस्की ने हरियाणा में विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए अनुकूल माहौल और औद्योगिक अनुकूल नीति प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रशंसा की और हरियाणा में निवेश करने में भी गहरी दिलचस्पी दिखाई। वह अपने सभी किसान नेताओं से बातचीत करेंगे और संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं के सामने यह बात रखी जाएगी।  
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

static