नववर्ष के जश्न पर नजर रखने के लिए तैनात रहा पुलिस प्रशासन, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 09:47 AM (IST)

गुडग़ांव : नववर्ष 2022 का स्वागत करने के लिए वर्ष 2021 के आखिरी दिन शुक्रवार को शहर के सदर बाजार, एमजी रोड स्थित मॉल्स, पीबीआर, होटल-रेस्टोरेंट आदि सजे दिखाई दिए। नववर्ष मनाने की सभी ने पूरी तैयारियां की हुई थी। पुलिस ने भी नए साल के जश्र को देखते हुए एमजी रोड, साईबर हब, सैक्टर 29 मार्किट सहित अन्य क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए हुए हैं ताकि किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित न हो सके।

नववर्ष के जश्र पर हुड़दंग आदि होने की घटनाएं घटित होती रही हैं लेकिन पुलिस प्रशासन ने ऐसी व्यवस्था की हुई है कि हुड़दंगी किसी प्रकार का हुड़दंग नहीं कर सकेंगे। यदि उन्होंने ऐसा कुछ प्रयास किया तो उन्हें भारी पड़ेगा। दिल्ली-गुडग़ांव सीमा पर भी पुलिस ने 8 नाके जांच के लिए लगाए हुए हैं। इसी प्रकार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भी एक दर्जन से अधिक नाके पुलिस ने लगाए हैं और इन नाकों पर आने-जाने वाले वाहनों की सतर्कता से भी जांच की जा रही है। सायं के समय यह जांच और सख्त हो जाएगी। पुलिस के उच्च अधिकारी भी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और उन्होंने पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी है।

गुडग़ांव में रात्रि 11 बजे के बाद कफ्र्यू लगता है। जबकि दिल्ली में कर्फ्यू का समय रात्रि 10 बजे से है। दिल्ली से गुडग़ांव नववर्ष का जश्र मनाने के लिए आए लोगों को 10 बजे से पूर्व ही गुडग़ांव से लौटना होगा। अन्यथा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस का सामना उन्हें करना पड़ेगा। गुडग़ांववासी भी कफ्र्यू लगने से पूर्व ही अपने घरों में आ जाएंगे। पब-बार 11 बजे बंद हो जाएंगे। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारियां की हुई हैं। सार्वजनिक स्थानों पर भी पूरी चौकसी पुलिस प्रशासन ने बढ़ाई हुई है।

पुलिस के उच्चाधिकारियों का कहना है कि यदि कोई 11 बजे के बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों में घूमता हुआ मिलेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। आवश्यक सेवाओं व आपातकालीन स्थिति में ही पुलिस जाने देगी। पुलिस ने लोगों को चेता भी दिया है कि यदि एंज्वाय करने के चक्कर में नियम तोड़ोगे तो सख्त कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। पुलिस कार्यवाही करने में तनिक भी हिचकिचाएगी नहीं।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static