लॉकडाउन की आड़ में गरीबों का निवाला डकारने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 21, 2021 - 08:39 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): बावल के गांव गुर्जर माजरी में कार्ड धारकों के राशन वितरण में गबन करने के मामले में बावल थाना पुलिस ने आरोपी डिपो धारक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी गांव गुर्जर माजरी निवासी लक्ष्मणसिंह है। पुलिस के अनुसार मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की ओर से वर्ष 2016 में गांव गुर्जर माजरी के डिपो धारक के खिलाफ मिली शिकायत की जांच की गई थी। 

शिकायत में आरोप था कि गुर्जर माजरी का डिपो धारक लक्ष्मण सिंह गांव में राशन की आपूर्ति सही ढंग से नहीं कर रहा है। जांच के दौरान कार्ड धारकों के बयान भी अंकित किए गए थे, वही लाभार्थियों ने राशन कार्ड की समय की सत्यापित प्रतियां भी जांच के दौरान पेश की थी। जांच में पता लगा कि अप्रैल 2016 से अक्टूबर 2016 तक कनफेड से एक लाख 64 हज़ार लोगों का राशन भेजा गया था, जिसे डिपो धारक द्वारा वितरित नहीं किया गया।

जांच के दौरान डिपो धारक ने राशन से संबंधित लिस्ट, रजिस्टर व अन्य दस्तावेज को गुम होना बताया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने डिपो धारा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की सिफारिश की थी। इस पर बावल थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 10 दिसंबर 2019 को धोखाधड़ी व गबन की प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसके बाद अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static