बिना डिग्री के क्लिनिक चला रही फर्जी डॉक्टर काबू, गर्भपात के लिए देती एमटीपी किट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 10:44 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): स्वास्थ्य विभाग ने न्यू कॉलोनी में बिना डिग्री के क्लिनिक चला रही फर्जी डॉक्टर को काबू किया है। आरोपित महिला गर्भपात के लिए एक महिला को एमटीपी किट देते रंगे हाथों धरी गई। आरोप है कि महिला अबॉर्शन के लिए महिलाओं से 20 हजार रुपये लेती थी। महिला के खिलाफ न्यू कॉलोनी थाना पुलिस में केस दर्ज कर लिया है।

 

 

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग को शिकायत मिली कि ज्योति पार्क में गीता आश्रम के निकट ओम क्लिनिक है। जिसमें डॉ. कुसुम टुटेजा बिना किसी वैध डिग्री के डॉक्टर के रूप में प्रैक्टिस कर रही है। वह गर्भवती महिलाओं को 1500 रुपये में एमटीपी किट देकर अवैध कारोबार चला रही है और गर्भपात के लिए 20 हजार रुपये लेकर महिलाओं के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

 

 

जिसके बाद गुडग़ांव के सिविल सर्जन वीरेंद्र यादव ने एमओ डा. हरीश कुमार, एलएमओ डा. प्रतिभा की अगुवाई में टीम का गठन किया। इसके बाद जाल बिछाकर एक गर्भवती महिला को 15 सौ रुपये देकर तैयार किया गया। गर्भवती महिला ओम क्लिनिक पहुंची और उसने डा. कुसुम टुटेजा से मिलकर बताया कि उसे दो माह का गर्भ है, जिसका वह गर्भपात कराना चाहती है। डा. कुसुम ने महिला से कुछ सवाल किए और उससे एमटीपी किट के लिए 15 सौ रुपये मांगे। इसके बाद डा. कुसुम ने रुपये लेकर महिला को एमटीपी किट थमा दी और उसे लेने की प्रक्रिया के बारे में भी समझा दिया।

 

महिला एमटीपी की गोलियां लेकर क्लिनिक से बाहर आई और टीम को पहुंचने का इशारा किया। जिसके बाद टीम ने क्लिनिक के अंदर अ डॉ. कुसुम टुटेजा को रंगे हाथ रुपये सहित दबोच लिया। टीम ने जब डॉ. कुसुम से पूछताछ की तो सामने आया कि कि कुसुम टुटेजा केवल 10वीं कक्षा पास है। वह अवैध रुप से क्लिनिक चला रही है, क्लिनिक एमटीपी अधिनियम के तहत पंजीकृत नहीं है। टीम ने क्लिनिक की तलाशी ली और एमटीपी के लिए इस्तेमाल किए गए उपकरण, चिकित्सा पद्धति में इस्तेमाल होने वाले अन्य उपकरण और दवाएं मिली। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला के खिलाफ न्यू कॉलोनी थाना में केस दर्ज कराया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static