पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लाखों रुपए की कीमत की गांजा पत्ती सहित 2 तस्कर काबू

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 09:51 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : होडल अपराध जांच शाखा पुलिस ने अवैध रूप से गांजा की सप्लाई करने वालों को मुखबिर की सूचना के आधार पर होडल कर्मन बॉर्डर पर नाका लगाकर जांच के दौरान एक निजी गाड़ी में तलाशी करते समय पुलिस को काफी बड़ी सफलता हासिल हुई। मामले का खुलासा करते हुए सीआईए होडल प्रभारी निरीक्षक जंग शेर ने बताया कि राजेश दुग्गल आईपीएस पुलिस अधीक्षक पलवल की अगुवाई में जिला पुलिस द्वारा एक विशेष अभियान मादक पदार्थ तस्करी को जड़ से खत्म करने का चला हुआ है, इसी मुहिम के अंतर्गत स्टाफ में तैनात एसआई अनीश खान अपनी टीम के साथ बराये गस्त पडताल क्राईम करमन बॉर्डर होडल मौजूद थे जहां उन्हें विश्वसनीय सूत्रों ने सूचना दी कि एक गाड़ी नम्बर DLACAE-3650  पर दो नौजवान युवक मिलकर गांजा पत्ती बेचने व सप्लाई करने का काम करते हैं। आज भी इसी गाड़ी  सैवरोलेट एविओ में सवार होकर गांझा सप्लाई के लिये कोसी की तरफ से करमन बॉर्डर होडल होते हुए बागपत युपी की तरफ जायेगे।

सूचना की महत्वता को देखते हुए  पुलिस टीम द्वारा करमन टोल टैक्स होडल पर नाका बन्दी कर दोनों आरोपियों को धर दबोचा। जिनकी पहचान राजेश पुत्र रामभरोसे निवासी रुठियाई जिला गुना मध्य प्रदेश व अंकित पुत्र कल्लू निवासी किशनपुर बराल जिला बागपत उत्तर प्रदेश के रूप में हुई।* मौका पर राजपत्रित अधिकारी नायब तहसीलदार श्री प्रेम कुमार को बुलाकर उनकी मौजूदगी में गाड़ी उपरोक्त की तलाशी ली गई तो गाड़ी के अंदर डिग्गी एवं बोनट के ऊपर वाइजर के नीचे टेप प्लास्टिक से लिपटे हुए 79 पैकेट गांजा पत्ती बरामद हुए। जो सभी पैकेटो का कुल वजन 62 किलो 96 ग्राम पाया गया। बरामद मादक पदार्थ बारे आरोपी कोई परमिट व लाइसेंस पेश न कर सके। नशीला पदार्थ गांझा पत्ती वा गाड़ी उपरोक्त को  कब्जा पुलिस में लेकर आरोपियों के खिलाफ थाना होडल में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

प्रभारी सीआईए ने बताया कि दोनों आरोपियों को मुकदमा में नियमानुसार गिरफ्तार करके मुकदमा के सम्बध में पूछताछ की गई । प्रथम पूछताछ पर आरोपीयों उपरोक्त ने उपरोक्त मादक पदार्थ विशाखापट्टनम, आंध्र प्रदेश से लाने बारे अपना अपराध स्वीकार किया । आरोपी को अदालत में पेश करके औऱ अधिक गहनता से पूछताछ के लिये पुलिस रिमांड पर लिया जायेगा। रिमांड अवधि के दौरान इस नेटवर्क से जुडे अन्य लोगो के बारे में भी नाम पता मालूम करके उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जायॆगी तथा अन्य आरोपी को भी मुकदमा में शीघ्र अति शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। श्री राजेश दुग्गल, पुलिस अधीक्षक पलवल ने कहा की नशा-तस्करों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है औऱ नशा–तस्करी का अवैध धंधा करने वालों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जायेगा तथा आमजन से भी अपील की है कि नशा-तस्करों व किसी भी प्रकार के अपराध करने वालों की सूचना अपने किसी भी नजदीकी पुलिस स्टेशन या कंट्रोल रूम पर दे। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static