गौ तस्करों के हमले में बाल बाल बची पुलिस टीम, 5 गौ तस्कर हुए गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 06:15 PM (IST)

पलवल(दिनेश):  सदर थाना पुलिस ने पंजाब से मेवात की ओर गोवंश से भरे एक कैंटर को पायलट कर रही गाड़ी सहित 5 गौ तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। हालांकि पुलिस टीम को देखकर गौ तस्करों ने कैंटर को पुलिस टीम पर चढ़ाने का प्रयास भी किया परंतु असफल होने पर धारदार हथियार से पुलिस पार्टी पर हमला भी किया गया लेकिन सतर्कता के चलते पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाब रही।

 प्रदेश सरकार और पुलिस विभाग द्वारा गौ तस्करी को रोकने के लाख प्रयास किए जाने के बावजूद गौ तस्कर आज भी अपना धंधा बदस्तूर जारी किए हुए ।  इसी कड़ी में सदर थाना पुलिस को गौ रक्षक दल द्वारा सूचना मिली कि पंजाब से गोवंश को भरकर मेवात ले जाया जा रहा है इस आयशर कैंटर के आगे एक गाड़ी पायलट के तौर पर पंजाब नंबर स्विफ्ट भी चल रही है जो रास्ता साफ होने या रूकावट होने पर नजर बनाए हुए हैं  । सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने टोल टैक्स के निकट एक नाका लगाकर आरोपियों को काबू करने में सफलता प्राप्त की पुलिस ने इस मामले में पायलट कर रही स्विफ्ट गाड़ी एवं गोवंश से भरे कैंटर को काबू कर लिया साथ ही पांच आरोपी भी गिरफ्तार किए गए ।

सदर थाना प्रभारी राधेश्याम ने बताया कि उनकी एक टीम गश्त पर थी और सूचना मिलने पर नाका लगाकर गौ तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम तैनात हो गई । उन्होंने बताया कि पंजाब नंबर स्विफ्ट गाड़ी जिसमें मोगा जिले के धर्मकोट गांव निवासी जसवीर और बिजनौर के रहने वाले मोहम्मद रफीक सवार थे  । यह गाड़ी कैंटर के आगे स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए चल रही थी  । पुलिस टीम ने जैसे इस गाड़ी को रोकने का प्रयास किया तो वह नाकाबंदी से आगे निकल गई लेकिन उसमें बैठे व्यक्ति ने कैंटर सवार लोगों को जोर से आवाज मारी की पुलिस पर गाड़ी चढ़ा दो और हालांकि पुलिस की एक टीम ने पीछा कर स्विफ्ट कार को काबू कर लिया। 

पीछे आ रहे उत्तर प्रदेश नंबर आयशर कैंटर को नाके पर तैनात पुलिस पार्टी पर चढ़ाने का प्रयास किया गया । सतर्कता के चलते पुलिस पार्टी बच गई तो वही कैंटर में बैठे एक व्यक्ति ने पुलिस टीम पर एक धारदार हथियार से हमला करने का प्रयास किया पुलिस ने सतर्कता से तत्परता से गाड़ी को रोकने में सफलता प्राप्त की और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया कैंटर के अंदर 15 गोवंश बरामद हुए जिनके मुंह और पैर रस्सियों से बंधे हुए थे उन्हें खोलकर पुलिस ने गौशाला भिजवाया और आरोपी सुखदेव,शकील,अब्दुल्ला,जसबीर व मोहम्मद रफीक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static