Youtube से सीखी अश्लील वीडियो बनाने की तकनीक, फिर रिटायर्ड पुलिसकर्मी से ठगे 6 लाख रुपए

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 06:23 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी): यूट्यूब पर अश्लील वीडियो बनाने की तकनीक सीख कर दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर को ब्लैकमेल करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार करने में सोनीपत पुलिस को कामयाबी मिली है। आरोपियों की पहचान राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले सोहेल और आरिफ रूप में हुई है।  आरपी युवकों ने पहले यूट्यूब से अश्लील वीडियो कॉलिंग वाली तकनीक सीखी और बाद में दिल्ली पुलिस के  एक रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर को वीडियो कॉल कर उसकी अश्लील वीडियो तैयार की। यह वीडियो दिखाकर पुलिसकर्मी को ब्लैकमेल 6 लाख रूपए की ठगी की गई। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्त में लेकर पुलिस पूछताछ में जुट गई है।

 

PunjabKesari

 

50 से ज्यादा लोगों को ब्लैकमेल कर ठगी का बना चुके शिकार

 

दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर ने सोनीपत पुलिस को शिकायत देकर बताया था आरोपी ने वीडियो कॉल के जरिए उसकी अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी दी और उससे लाखों हड़प लिए।  इस पर सोनीपत साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले आरिफ और सोहेल नाम के दो युवकों को धर दबोचा है। साइबर थाना पुलिस ने इनके कब्जे से एक स्वाइप मशीन, चार मोबाइल फोन और 47 हज़ार रुपए बरामद किए है। पुलिस पूछताछ में आरिफ और सोहेल ने खुलासा किया कि इन दोनों में यह काम यूट्यूब से देखकर सीखा था और ज्यादा पैसे कमाने के लालच में उन्होंने अब तक 50 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया है।

 

PunjabKesari

 

गैंग में शामिल अन्य लोगों को लेकर भी पूछताछ कर रही पुलिस

 

मामले की जानकारी देते हुए साइबर थाना इंचार्ज राजीव कुमार ने बताया दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर की शिकायत पर ब्लैकमेलिंग कर लाखों रूपए ठगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है ताकि इस गैंग में शामिल अन्य सदस्यों का भी पता लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि यह भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि इन दोनों ने अब तक किस-किस को अपनी ठगी का शिकार बनाया है। पूछताछ में सामने आने वाले अन्य आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static