बिजली मंत्री ने इनेलो सुप्रीमो और हुड्डा पर साधा निशाना, दोनों के सवालों का दिया पलटवार जवाब

9/14/2021 8:35:35 AM

सिरसा(सतनाम):  हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला पर निशाना साधा है। ओम प्रकाश चौटाला के ऐलनाबाद उप चुनाव के बाद सरकार में भगदड़ मचने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि राजनीतिक व्यक्ति अपने आपको जिन्दा रखने के लिए इस तरह की बयानबाजी करते  है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडा पर भी सरकार के जल्द गिरने के बयान पर पलटवार किया है।

उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुडा भी पिछले एक साल से हरियाणा की भाजपा सरकार की उलटी गिनती शुरू होने का दावा करते थे लेकिन एक साल बीतने के बावजूद हरियाणा की मनोहर सरकार स्थिर है। चौधरी रणजीत सिंह ने दावा किया है कि सरकार को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं होने वाला है और सरकार अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। मंत्री आज अपने सिरसा आवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। 

 मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में भाजपा का कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद अगले 5 सालों के लिए अपनी सरकार बनाएगी। मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने ऐलनाबाद सीट से भाजपा की सीट पर चुनाव लड़ चुके पवन बेनीवाल के आज कांग्रेस ज्वाइन करने पर भी तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौर में नेताओं का इधर उधर पार्टी ज्वाइन करने का सिलसिला चलता रहता है लेकिन पवन बेनीवाल के कांग्रेस ज्वाइन करने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 

चौटाला बिजली उपभोक्ताओं को आ रही परेशानियों का निदान करते हुए कहा कि बिजली उपभोक्ताओं के बिल ज्यादा आने की बिजली निगम को शिकायतें मिलती रहती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 5 लाख 62 हजार बिजली उपभोक्ताओं की ऐसी शिकायतें मिली है जिनमें उपभोक्ताओं के घर पर नहीं होने के कारण बिजली बंद होने के बावजूद बिल ज्यादा आता है या फिर बिजली मीटर ख़राब/ जलने के बावजूद बिल ज्यादा आने की शिकायतें मिली है। बिजली मंत्री ने कहा कि ऐसी समस्याओं का समाधान करने के लिए निगम ने एक अलग से विभाग का गठन किया है जिसके तहत ऐसी समस्याओं का समाधान अगले दो तीन महीनों में कर दिया जाएगा। 


 हरियाणा में स्मार्ट मीटर लगाने की योजना पर बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में 10 लाख से ज्यादा स्मार्ट मीटर लगाने की योजना है। अब तक 2 लाख 80 हजार स्मार्ट मीटर इंस्टॉल हो चुके है। हरियाणा के गुरुग्राम , फरीदाबाद , करनाल और पंचकूला में सबसे पहले स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य पूरा किया जाएगा उसके बाद हरियाणा के बाकी जिलों में स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर लगने के बाद बिजली के बिल ज्यादा आने की समस्या खत्म हो जाएगी। 

मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने बिजली की दरों में 37 पैसों की कमी करने से बिजली उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा। इस साल के अंत तक बिजली निगम को दो हजार करोड़ का फायदा मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार विकास दर में हरियाणा देश भर में दूसरे स्थान पर है। राजस्व के मामले में हरियाणा ने खूब तरक्की की है। गुरुग्राम , रेवाड़ी , मानेसर और फरीदाबाद एरिया अगले 10 सालों में खूब तरक्की करेगा। नॉर्थन इंडिया में गुरुग्राम , रेवाड़ी , मानेसर और फ़रीदावाद एरिया राजस्व के मामले में अग्रणी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static