कोरोना की जंग में सुरक्षा कवच बनेगी इस वर्कशॉप में तैयार की गई PPE किट

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 11:58 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): जगाधरी वर्कशॉप भारतीय रेलवे में पहली वर्कशॉप है जिसने कवरॉल (पीपीई) के नमुनों का निर्माण किया तथा उनमें उत्तीर्ण रही। जल्द से जल्द मेडिकल टीम को सहायता प्रदान करने के लिए कवरॉल के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी आ रही है। मुख्य कारखाना प्रबंधक सुधांशु पंवार ने बताया कि जगाधरी वर्कशॉप न केवल रोलिंग स्टॉक को बनाए रखने के लिए है, बल्कि इस वैश्विक संकट में राष्ट्र की मदद करने के लिए भी खड़ी है।

भारतीय रेलवे ने समर्पित फ्रंटलाइन मेडिकल टीम को संभावित सहायता प्रदान करके कोविड -19 के खिलाफ तैयारी सुनिश्चित की है। प्राप्त दिशानिर्देशों के अनुसार, उत्तर रेलवे/जगाधरी वर्कशॉप ने भारतीय रेलवे में डॉक्टरों और फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ के द्वारा उपयोग किए जाने वाले कवरॉल (पीपीई) के 3 नमूने तैयार करके, प्रधान कार्यालय/उत्तर रेलवे के माध्यम से रक्षा अनुसंधान और विकास प्रतिष्ठान (डी आर डी ई) / रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ)/रक्षा मंत्रालय भारत सरकार को भेजे गए।

अनुरोध किए गए दिशानिर्देशों के अनुसार, यह आईएसओ 16603: 2004 कक्षा 3 या उससे अधिक होना चाहिए। डीआरडीई के विशेषज्ञों द्वारा किए गए मूल्यांकन परीक्षणों में सभी तीन नमूने अनुमोदित किए गए हैं और क्रम में पाए गए हैं। अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करने के लिए महाप्रबंधक / उत्तर रेलवे ने इसमें शामिल टीम को 25,000 रुपये का पुरस्कार प्रदान किया हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static