स्कूलों में फिर छुट्टियां बढ़ाने की तैयारी, शिक्षा निदेशालय ने सरकार से मांगी गाइडलाइन

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 11:39 AM (IST)

चंडीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाने की तैयारी में है। शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में प्रदेश सरकार को पत्र भेजकर गाइडलाइन जारी करने की मांग की है। वर्तमान में सभी जिलों से मिली रिपोर्ट में स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाए जाने की सिफारिश की गई है। शिक्षा विभाग से मिली रिपोर्ट अनुसार प्रदेश में 2 नवंबर से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्याॢथयों को बुलाया गया। पहले दिन जहां 75 हजार 683 विद्यार्थी आए, वहीं 6 नवम्बर को इनकी संख्या बढ़कर एक लाख 26 हजार 56 तक पहुंच गई।

18 नवम्बर को प्रदेश के स्कूलों में एक लाख 56 हजार 342 विद्याॢथयों की उपस्थिति दर्ज की गई। विद्याॢथयों की इस उपस्थिति के साथ-साथ कोरोना पाजिटिव केस की संख्या भी बढ़ रही थी, जिसके चलते सरकार ने 20 नवम्बर से दोबारा स्कूल बंद कर दिए। हरियाणा सरकार ने 30 नवम्बर तक स्कूल बंद करने के निर्देश जारी कर रखे हैं। अब छुट्टियों को आगे बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 

शिक्षा निदेशालय ने वीरवार को विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर स्कूलों के संबंध में नई गाइडलाइन जारी करने की मांग की है। निदेशालय का तर्क है कि कई राज्यों में 31 दिसम्बर तक छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। इसके अलावा जिलों से मिले फीडबैक में भी कोरोना के कारण छुट्टियों को आगे बढ़ाने का सुझाव मिला है। बहरहाल, निदेशालय द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर यह माना जा रहा है हरियाणा के स्कूलों में छुट्टियां बढ़ सकती हैं। प्रस्तुति : चन्द्र शेखर धरणी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static