गेहूं खरीद को लेकर तैयारियां पूरी, साढ़े तीन लाख मीट्रिक टन गेंहू आने की उम्मीद

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 12:55 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबराय) : मौसम की मार के बाद किसानों का अनाज मंडी में आना शुरू हो गया है। बेमौसम बारिस और ओलावृष्टि के बाद आनाज में होने से किसानों को सता रहा नुकसान का डर। वहीं मंडी में आने वाले गेहूं में काफी नमी पाई जा रही है। मंडी में गेंहू की खरीद को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। किसानों का कहना है कि हर बार पोर्टल को लेकर परेशानी आती है। इसको लेकर प्रशासन तैयारी रखे। जिससे कि किसानों को परेशान न होना पड़े। इस बार गेंहू का 2125 एमएसपी रेट रखा गया है। इस बार मंडी में मौसम की मार के बाद करीब साढ़े 3 लाख मीट्रिक टन गेंहू आने की उम्मीद है।

कुदरत की मार से किसान परेशान

वहीं मंडी में शाहपुर जट्टान से आये किसान नायब सिंह ने बताया कि वैसे तो इस बार कुदरती मार किसानों को पड़ी है। आज वह अपना गेहूं जरूर लेकर मंडी आएं हैं। लेकिन सूखने के बाद कितना गेहूं निकल पाएगा अभी देखना होगा, क्योंकि इस बार गेहूं बहुत खराब हुआ है। अभी भी जो गेंहू आ रहा है उसमें बहुत नमी है।

खरीद केंद्र पर तैयारियां पूरीः मंडी मार्केट कमेटी ऑक्शन मैनेजर अमित कुमार

गेंहू की खरीद को लेकर हुई तैयारियों की लेकर जानकारी देते हुए जगाधरी मंडी मार्केट कमेटी के ऑक्शन मैनेजर अमित कुमार ने बताया कि गेहूं की खरीद को लेकर मंडी में तैयारियां पूरी कर ली गई है। सड़कों की मरम्मत से लेकर बिजली तक के सभी कार्य पूरे कर लिए गए हैं।  दोनों गेट पर लगे धर्मकांटों को चेक लिया गया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि ई खरीद के पोर्टल पर जो रजिस्ट्रेशन हुए हैं, वही गेंहू किसान लेकर आएंगे तो उनको कोई दिक्कत नहीं होगी। मंडी के दोनों गेट पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। हर लिहाज से व्यवस्थाएं पूरी कर ली गईं हैं। ऐसे में इस बार किसानों को सरकार कैसे उबार पाएगी ये देखने वाली बात होगी। क्योंकि मौसम की खराबी ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static