अनुमति नहीं ली लेकिन फिर भी रावण दहन की तैयारियां जोरों पर, प्रशासन ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की तैनात

10/15/2021 10:20:01 AM

 

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : पिछले साल कोरोना कहर के कारण रावण दहन नहीं हो पाया था और इस बार भी किसी ने रावण दहन की प्रशासन से अनुमति तो नहीं ली लेकिन रावण दहन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। हालांकि प्रशासन ने सुचारू रूप से रावण दहन हो इसके लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट की तैनाती अवश्य कर दी है। इस बार कोरोना नियंत्रण में है लेकिन फिर भी रावण दहन समितियों ने प्रशासन से दहन की अनुमति नहीं ली है या फिर प्रशासन ने अनुमति ही नहीं दी लेकिन फिर भी शहर में कुछ जगह पर रावण दहन कार्यक्रम होने की तैयारियां अपने अंतिम चरण में है।

हालांकि प्रशासन ने अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर रावण दहन कार्यक्रम को सुचारू रूप से करने की रणनीति बना ली है। बरेली में 90 फीट ऊंचे रावण का दहन होगा। इसके एिल ग्रामीणों ने अपने स्तर पर रावण दहन का प्रोग्राम बनाया है। एसडीएम रविंद्र यादव का कहना है कि रावण दहन की उनकी ओर से कोई अनुमति जारी नहीं की गई है। पिछले साल कोरोना के कारण रामलीला का भी मंचन नहीं हो पाया था लेकिन इस बार प्रशासन ने रामलीला की अनुमति मांगने पर इसे स्वीकृति प्रदान की लेकिन रावण दहन को लेकर प्रशासन की हां भी नहीं है, तो ना भी नहीं है।

जिला प्रशासन ने दशहरा पर्व सुचारू रूप से मनाने के लिए रेवाड़ी, बावल, कोसली, धारूहेड़ा में निकलने वाली झांकियां, रावण दहन कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों की जिम्मेदारी अवश्य तय कर दी है। साथ ही प्रशासन की कोशिश है कि प्रोग्राम भले हों लेकिन कोविड-19 गाइड लाइन का पालन अवश्य किया जाए। इसको लेकर अधिकारी पूरी तरह गंभीर नजर आएंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static