किसान आंदोलन: शंभू बॉर्डर पर अभी भी आने जाने वाले किसानों के लिए लंगर का इंतजाम जारी

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 02:59 PM (IST)

अंबाला(अमन): 25 नवंबर से आज तक सरकार के 3 अध्यादेशों के खिलाफ चला किसान आंदोलन अब दिल्ली की ओर कूच कर गया है । इसी के चलते हरियाणा पंजाब के शंभू बॉर्डर पर अभी भी आने जाने वाले किसानों के लिए लंगर का इंतजाम जारी है । शम्भू मोर्चे के नुमाइंदे का कहना है कि दिल्ली जाने वाले या  वापस आने वाले किसानों के विश्राम के लिए भी लंगर के साथ-साथ इंतजाम किया गया है।

किसानों की फसल के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी 3 अध्यादेशों के खिलाफ हरियाणा और पंजाब के किसान लगातार आंदोलनरत है। 25 से हरियाणा पंजाब के शंभू और सद्दोपुर बैरियर पर किसानों और पुलिस में हुई झड़प के बाद आखिर पुलिस ने किसानों को दिल्ली जाने के सभी बैरिकेट हटा दिए और उन्हें जाने की इजाजत दे दी । इसी बीच शंभू बैरियर पर कभी भी आने जाने वाले किसानों के लिए खाने के इंतजाम के साथ-साथ रहने का इंतजाम भी लगातार जारी है । शम्भू मोर्चा के लंगर प्रबंधक का कहना है जब से पंजाब के किसान आंदोलन कर रहे थे तब से लेकर अब तक इन सैकड़ों किसानों के लिए लंगर की व्यवस्था यहां शंभू बॉर्डर पर की गई है । इसी के साथ-साथ सर्द भरी रातों में उनके रहने का इंतजाम भी किया गया है । उनका कहना है कि अब भी यदि कोई किसान पंजाब से दिल्ली की ओर कूच करता है उसके खाने की व्यवस्था भी की गई है । इसी के साथ उन्होंने बताया कि दिल्ली से वापस आने वाले किसानों के लिए भी यहां लंगर और रहने की व्यवस्था का पूरा इंतजाम किया जा रहा है । उनका कहना है कि किसान अपनी लड़ाई जीत कर आएंगे और बाद में यहां आकर लंगर भी लेंगे।

 हरियाणा पंजाब शंभू बॉर्डर पर इस लंगर का इंतजाम शंभू मोर्चे द्वारा किया जा रहा है ।यहां बड़े तो बड़े लेकिन स्कूली बच्चे भी अपना सब कुछ छोड़कर लंगर सेवा में लगे हुए हैं । अगर इस बच्चे की माने तो उनका कहना है कि पढ़ाई से ज्यादा उनका यहां किसानों को लंगर छक आना जरूरी है और जिसके लिए मैं दिन-रात मेहनत कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static