रेल लाइन के पास होने वाले सार्वजनिक कार्यक्रमों पर लगेगी रोक

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 09:35 AM (IST)

सोनीपत: अमृतसर हादसे से सबक लेते हुए रेलवे ने अब दिल्ली-अम्बाला रेलमार्ग के पास होने वाले कार्यक्रमों पर रोक लगाने के लिए कर्मचारियों से सूची मांगी है ताकि रेलवे की बिना अनुमति के कोई भी कार्यक्रम आयोजित किया जा सके। इसके लिए रेलवे कर्मचारियों ने खाका तैयार करना शुरू कर दिया है, वहीं लाइन पार करते समय हो रही मौत पर रोक लगाने के लिए रेलवे ने मुख्य स्थानों की भी सूची मांगी है।
PunjabKesari, Rail line, Block, Train
बता दें कि दशहरे के दिन अमृतसर स्थित जोड़ा फाटक के पास रेल पटरी पर खड़ा होकर रावण दहन कार्यक्रम को देख रहे करीबन 60 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद रेलवे पर काफी सवालिया निशान उठने लगे थे। इस तरह का हादसा रेल लाइन के पास दोबारा न हो इसके लिए रेलवे ने कर्मचारियों से लाइनों के पास स्कूल, मंदिर, मस्जिद, पार्क, खेल का मैदान व खाली जगह में होने वाले अन्य कार्यक्रमों की सूची मांगी है, ताकि रेलवे की बिना अनुमति के इन स्थानों पर कोई कार्यक्रम न हो। 
PunjabKesari, Rail line, Block, Train
अगर कोई कार्यक्रम रेलवे की बिना अनुमति के होता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने के प्रावधान भी बनाए जा रहे हैं। इसी के साथ ही रेलवे ने उन स्थानों की भी सूची मांगी है जहां पर लाइन पार करते समय लोगों की मौत हो जाती है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static