अतिक्रमण पर लोक निर्माण विभाग ने चलाया पीला पंजा, अतिक्रमणकारियों में मची अफरा-तफरी

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 11:28 AM (IST)

तावडू : लोक निर्माण विभाग के तत्वाधान में एवं पुलिस बल के सहयोग से नगर के विभिन्न स्थानों पर पीलापंजा चला कर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अतिक्रमण हटाए जाने की कार्यवाही से अतिक्रमणकारियों में अफरातफरी मच गई। जिस के चलते  लोक निर्माण अधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस बल देख कर लोगों ने स्वयं ही अतिक्रमण हटाना प्रारम्भ कर दिया। लोक निर्माण विभाग ने अक्रिमण हटाओ अभियान का प्रारम्भ बुराका पचगांवा चौक नूंह रोड व पटौदी रोड़ अतिक्रमणकारियों पर पीला पंजा चला।

उक्त अभियाण बुधवार को पंचायत विभाग के एसडीओ ओम प्रकाश के नेतृत्व में लोक निर्माण विभाग के जेई आवेश कुमार एवं पुलिस अधिकारियों की देखरेख में चलाया गया। जहां पीले पंजे ने दुकानों के आगे लगे टीन टप्परों को जेसीबी मशीन से हटाना प्रारम्भ कर दिया। डयूटी मजिस्ट्रेट ओम प्रकाश ने बताया कि सड़क पर फैले अतिक्रमण के कारण लोगों को आवागमन के चलते भारी परेशनी का सामना करना पड़ता है।

ओम प्रकाश ने बताया कि विशेष कर दुकानदारों द्वारा अपनी दुकान के आगे चबूतरा बना कर उस के पश्चात फल विक्रेताओं ने टॉल व रेहड़ी आदि लगा कर सड़क मार्ग पर अवैध कब्जा किया हुआ है। वहीं लोक निर्माण के जेई आवेश का कहना है कि  नगर में दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है। इस विषय में दुकानदारों को कितनी ही बार कहा जा चुका है लेकिन अतिक्रमण कारी हैं कि बाज नहीं आ रहे। जहां तक उन्हें जानकारी है नगर के मुख्य बाजार में कुछ ही दशकों पूर्व बड़ा ट्रक जाता था लेकिन अतिक्रमण के चलते ट्रक तो दूर पैदल भी निकलना दूभर हो रहा है।

उन्होंने सख्त शब्दों में चेतावनी दी है कि मुख्य बाजार के दोनो ओर के दुकानदार या तो स्वयं अतिक्रमण हटा लें वरना हमें शीघ्र ही कार्रवाई करनी पड़ेगी और साथ ही कहा कि नगर की मुख्य सड़क पर खड़े अवैध वाहनों को पुलिस तुरंत जब्त करे जहां वाहन चालकों ने अपनी बपौती समझ अवैध पार्किंग बनाई हुई है जिस से समूची सड़क रूकी रूकी सी लगती है। सड़क पर वाहनों को हटाना पुलिस का कार्य है पता नहीं पुलिस क्यों कार्रवाई नहीं करती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static