पंजाब की तर्ज पर चला हरियाणा, बच्चों में लगी नशे की लत

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 03:32 PM (IST)

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): पंजाब की तर्ज पर अब हरियाणा में भी नशे की लत अपने पांव पसारने लगी है। इसे शिक्षा का अभाव कहें या फिर जागरूकता की कमी। तस्वीरों में आप नशे में बेशुद्ध जिस मासूम बच्चे को देख रहे है। दरअसल यह राजस्थान का रहने वाला घुमन्तु जाति का है। जिसे आज शराब में धुत बेहोशी की हालत में रेवाड़ी रेलवे जंक्शन से पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया। बच्चे का रेवाड़ी ट्रामा सेंटर में बाल संरक्षण विभाग द्वारा इलाज करवाया जा रहा है।

इस मामले में हरियाणा बाल संरक्षण विभाग की प्रदेश चेयरपर्सन का कहना हैं कि यह राजस्थान का रहने वाला घुमन्तु जाति का दस-बारह वर्ष का बच्चा है। जिसे नशे की हालत में पकड़कर विभाग को सौंपा है। जिसका यहां मेडिकल करवाने के बाद इलाज करवाया गया। अब इस बच्चे को बाल संरक्षण विभाग में रखकर इसे नशे की लत को छुड़वाया जायेगा। ताकि इसका भविष्य बर्बाद होने से बचाया जा सके। 
PunjabKesari
बताया जा रहा है क़ि आज इसके बाबा ने ही इसे पीने के लिए शराब दी थी। रेवाड़ी में शराब का सेवन करने वाला यह कोई पहला बच्चा नहीं है। अगर पुलिस शख्ती करें तो ऐसा सैकड़ों बच्चों को शराब के साथ-साथ तम्बाकू, समैक, प्लूड और नशीली दवाओं का सेवन करने से बचाया जा सकता है। 

पंजाब की तर्ज पर नशा अब हरियाणा के जिलों में भी धीरे-धीरे फैल रहा है, जो भविष्य के लिए ठीक नहीं है। इस अवसर पर ज्योति बैंदा,  बाल संरक्षण चेयरपर्सन हरियाणा, दीपिका यादव, बाल संरक्षण अधिकारी, नीतू सैनी, परामर्शदाता, सरस्वती, प्रॉटेक्शन अधिकारी, उपासना गुप्ता, मेंबर बैंच ऑफ़ मजिस्टेड, राकेश भार्गव, मेंबर बैंच ऑफ़ मजिस्टेड, रजनी भार्गव, मेंबर बैंच ऑफ़ मजिस्टेड मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static