राहुल राठी ने सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में हासिल किया स्वर्ण पदक

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 08:07 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ के पहलवान राहुल राठी ने सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है। राहुल राठी ने रेलवे की तरफ से खेलते हुए गोल्ड मैडल हासिल किया, जिसने बहादुरगढ़ के हिन्द केसरी सोनू पहलवान अखाड़े में बचपन से ही कुश्ती के दांव-पेंच सीखे हैं। राहुल लगातार 6 बार भारत कुमार बनने के साथ जूनियर नेशनल में भी तीन बार कांस्य पदक जीत चुका है। अखाड़े में पहुंचने पर साथी खिलाडिय़ों और कुश्ती प्रेमियों ने पहलवान का फूलमालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया। राहुल अब एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता की तैयारियों में जुटा है।

PunjabKesari, haryana

राहुल ने बताया कि राहुल राठी ने लॉकडाउन के दौरान अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान दिया। घुटने की चोट से उबरने में फिजियो राहुल ने काफी मदद की तो फिटनेस हासिल करने में फिटनेस गुरु वीर डागर ने राहुल पर काफी काम किया। राहुल 79 किलो भार वर्ग का पहलवान है, जिसने पिछले साल सीनियर नेशनल में कांस्य और इस बार गोल्ड मैडल हासिल किया था। इससे पहले अंडर 23 कुश्ती चैंपियनशिप में भी कांस्य हासिल कर चुका है। राहुल के कोच अर्जुन अवार्डी धर्मेन्द्र पहलवान को भी अपने शिष्य से उम्मीद है कि वो देश का नाम रोशन करेगा।

राहुल एशियाई कुश्ती में पदक जीतने के बाद अपना वजन कम कर 72 किलो भार वर्ग में ओलिम्पिक की चुनौती पेश करना चाहता है। मूल रूप से गुरुग्राम जिले के तिरपड़ी गांव का राहुल बचपन से हिन्द केसरी सोनू पहलवान अखाड़े में प्रैक्टिस कर रहा है। राहुल कुश्ती में भारत का भविष्य बनने की ओर लगातार कदम बढ़ा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static