बड़ी गांव में ही बनेगी रेल कोच फैक्टरी, इसी माह होगा शिलान्यास: कौशिक

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 09:47 AM (IST)

गोहाना(ब्यूरो): रेल कोच फैक्टरी वाराणसी नहीं जाएगी। बल्कि गन्नौर के बड़ी गांव में बनेगी। इसका शिलान्यास इसी माह केंद्रीय रेलमंत्री करेंगे। यह जानकारी सांसद रमेश कौशिक ने पत्रकारो से बात करने के दौरान दी। उन्होंने दावा किया कि के.एम.पी. व के.जी.पी. 15 जून तक बनकर तैयार हो जाएंगे। इसके बाद दोनों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। उन्होंने कहा कि इन दोनों का नामकरण दिवंगत उप-प्रधानमंत्री देवीलाल की स्मृति में नहीं किया जाएगा। 

रेल कोच फैक्टरी पर कौशिक ने कहा कि विपक्ष को दुष्प्रचार का जवाब मिल जाएगा। कभी कहा जाता है कि रेल कोच फैक्टरी प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में चली गई है, कभी गुजरात ले गए है। जबकि यह कोच फैक्टरी गन्नौर के बड़ी गांव में बनेगी। इसके लिए 165 एकड़ जमीन रेल मंत्रालय को उपलब्ध करवा दी गई है व इसी माह इस कोच फैक्टरी का शिलान्यास करने रेलमंत्री आ रहे हैं। तारीख जल्द फाइनल हो जाएगी। 

कौशिक ने रेल कोच फैक्टरी गोहाना में न बनने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सीधे तौर से जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि हुड्डा और कांग्रेस का 9 साल राज रहा, आखिर उस समय रेल कोच फैक्टरी के लिए गोहाना में जमीन का अधिग्रहण मुकम्मल क्यों नहीं कर लिया गया। 

कौशिक ने यह भी कहा कि सोनीपत में कुंडली-मानेसर-पलवल (के.एम.पी.) और कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (के.जी.पी.) एक्सप्रैस मार्गों का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। उनके अनुसार यह दोनों एक्सप्रैस मार्ग 15 जून, 2018 तक बनकर तैयार हो जाएंगे। 

इसके बाद इन दोनों मार्गों का लोकार्पण करने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे। सांसद ने इनैलो की इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया कि के.एम.पी. और के.जी.पी. का नामकरण स्व. देवीलाल की स्मृति में रखा जाए। उन्होंने कहा कि केवल आधारशिला रखने भर से कोई नाम रखवाने का हकदार नहीं बन जाता। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static