बठिंडा एक्सप्रैस ट्रेन से रेलवे कर्मी के गिरने का मामला: परिजनों ने स्टेशन पर पहुंचकर जताया रोष

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 10:01 AM (IST)

सोनीपत : बठिंडा एक्सप्रैस ट्रेन से गिरकर रेलवे कर्मी की मौत के मामले में शनिवार को नया मोड़ आता दिखाई दिया। बड़ी संख्या में परिजन सोनीपत रेलवे स्टेशन पर स्थित जी.आर.पी. थाने में पहुंचे तथा उन्होंने आशंका जताई कि संदीप को ट्रेन से गिराने के लिए धक्का दिया गया है, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। यही नहीं परिजनों ने जी.आर.पी. व ट्रेन के गार्ड पर भी कई गम्भीर आरोप लगाए।

बता दे कि गढ़ी घसीटा निवासी संदीप रेलवे में कर्मचारी था। वीरवार को संदीप दिल्ली से ड्यूटी से वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान सोनीपत रेलवे स्टेशन के पास संदीप संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रेन से नीचे गिर गया। जिसके चलते उसकी मौत हो गई। रेलवे पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया था। परन्तु शनिवार को मृतक के परिजन सोनीपत रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। इस दौरान परिजनों ने बताया कि उन्होंने घटना के बारे में दैनिक यात्रियों से बातचीत की तो पता चला कि संदीप के साथ ट्रेन में झगड़ा हुआ था। परिजनों ने जी.आर.पी. थाने में पहुंचकर आशंका व्यक्त की कि संदीप को झगड़े के बाद ट्रेन से नीचे धक्का मारकर फैंका गया है। इसलिए इस पूरे मामले की जांच की जाए।

परिजनों का आरोप रेलवे पुलिस व ट्रेन गार्ड ने बरती लापरवाही
परिजनों ने जी.आर.पी. व ट्रेन गार्ड पर भी लापरवाही के आरोप लगाए। परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि ट्रेन से गिरने की घटना करीब 2 बजे घटित हुई थी। एक दैनिक यात्री ने बताया कि इस संबंध में ट्रेन के गार्ड को भी सूचित किया गया था। परन्तु इसके बावजूद जी.आर.पी. व ट्रेन गार्ड ने इस संबंध में समय पर कोई कदम नहीं उठाया। करीब 7 बजे पुलिस ने उन्हें फोन करके घटना की सूचना दी। ऐसे में रेलवे पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचने में ही 5 घंटे लगा दिए। परिजनों ने रोष प्रकट करते हुए बताया कि अगर समय रहते कदम उठाए जाते तो शायद संदीप की जान बच सकती थी। बटिंडा एक्सप्रैस ट्रेन से गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया था। शनिवार को परिजन शिकायत लेकर फिर से थाने में पहुंचे थे। उनकी शिकायत ले ली गई है तथा शिकायत की जांच की जाएगी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static