कोरोना ने थामे पहिए: रेलवे ने 40 ट्रेनें की रद्द, यहां देखें लिस्ट

4/26/2021 6:41:55 PM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): नाइट कर्फ्यू, धारा 144, लॉकडाउन जैसे कदम दिल्ली-एनसीआर एवं दूसरे राज्यों में उठाए जा रहे हैं। बावजूद कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। कोविड-19 गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर प्रशासन चालानी कार्रवाई भी कर रहा है, लेकिन कोरोना वायरस है कि लगातार कहर ढाह रहा है। इसी के चलते अब रेलवे ने भी अपनी ट्रेनों की आवाजाही पर ब्रेक लगाने का निर्णय लिया है। 

पिछले साल कोरोना के चलते कई ट्रेनों की आवाजाही फरवरी-मार्च में ही शुरू हुई थी। अब इनमें से कई ट्रेनों के अलावा करीब चालीस ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय रेलवे ने लिया है। इसके पीछे रेलवे की मंशा है कि लोग अधिक से अधिक समय अपने घरों में रहें और सार्वजनिक जगह ना घूमे। अब लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए ट्रेनों के बजाए बसों का सहारा लेना होगा। इससे लोगों की मुश्किलें जहां बढ़ेगी वहीं बसों में अधिक भीड़ उमडऩे की संभावना भी है। 

हालांकि कोविड-19 गाइड लाइन के चलते बसों में पचास फीसदी सवारी को ही अनुमति है। यह अलग बात है कि कई बसों में इस नियम की धज्जियां उड़ाई जा रही है। चालीस ट्रेनों के रद्द होने की पुष्टि उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक एवं मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशि किरण ने की। उन्होंने बताया कि कुछ ट्रेनें कल से तो कुछ बुधवार से आगामी आदेश तक रद्द रहेंगी। इनमें से कई ऐसी ट्रेनों को भी रद्द किया गया है जो पिछले महीने ही चलाई गईं थीँ।

इन ट्रेनों के पहिए थमे
जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर डबल डेकर आज से रद्द रहेगी। बठिंडा-लालगढ़ स्पेशल 29 अप्रैल से रद्द रहेगी। लालगढ़-अबोहर, अबोहर-जयपुर ट्रेन आज से रद्द रहेगी। जोधपुर-बठिंडा, जैसलमैर-लालगढ़, लालगढ़-जैसलमैर, भिवानी-मथुरा स्पेशल, रेवाड़ी-श्रीगंगानगर स्पेशल, श्रीगंगानगर-रेवाड़ी स्पेशल, श्रीगंगानगर-बठिंडा स्पेशल, बठिंडा-श्रीगंगानगर स्पेशल, श्रीगंगानगर-बठिंडा स्पेशल, जैसलमेर-जयपुर स्पेशल, फुलेरा-रेवाड़ी, रेवाड़ी-फुलेरा, रेवाड़ी-सीकर स्पेशल, जयपुर-मारवाड़-जयपुर स्पेशल, जयपुर-बयाना, जयपुर-भोपाल आज से अग्रिम आदेश तक रद्द रहेगी। भोपाल-जोधपुर स्पेशल, सीकर-रेवाड़ी स्पेशल, सीकर-लोहारू स्पेशल, बठिंडा-श्रीगंगानगर स्पेशल, लोहारू-सीकर स्पेशल कल से रद्द रहेगी। इसी प्रकार रेवाड़ी-फुलेरा 29 अप्रैल से अग्रिम आदेश तक रद्द रहेगी। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static