स्वतंत्रता दिवस व रक्षा बंधन को देखते हुए रेलवे नेे चलाई 3 Special Train , यात्रियों को होगा लाभ

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 03:12 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे अपने यात्रियों का खास ख्याल रखता है इसीलिए कोई भी फेस्टिवल सीजन मे कोई न कोई नई ट्रेंन चलाते है।  अब भी स्वतंत्रता दिवस व रक्षा बंधन को देखते हुए तीन नई स्पेशल रेलगाड़िया चलाई है जो नई दिल्ली से जम्मू माता वैष्णो देवी तक चलेगी व वापिस दिल्ली जाएगी जिसका अंबाला मे भी स्टॉपीज होगा।

 अंबाला मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक  (SR. DCM) नवीन कुमार ने बताया कि 15 अगस्त व रक्षा बंधन आ रहा है। इसी को लेकर दिल्ली व कटड़ा के रेलमार्ग पर यात्रियों की काफी मांग है, जिसको देखते हुए नई दिल्ली निजामुद्दीन से माता वैष्णो देवी कटड़ा तक 3 स्पेशल रेलगाड़िया चलाई जा रही है। उन्होंने बताया कि इन सभी ट्रेंस का अंबाला मंडल के अंबाला व सरहिंद रेलवे स्टेशन पर स्टॉपीज दिये गए है ताकि अंबाला से भी यात्रियों की भीड़ कम हो सके । 

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त व त्यौहारों को देखते हुए रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि से भी सुरक्षा बढ़ा दी है साथ ही यात्रियों की सुविधा का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि सानेवाल रेलवे स्टेशन पर 14 अगस्त से 26 अगस्त तक ब्लॉक् भी लिया जा रहा है। इसलिए दौरान चार रेलगाड़ियाँ है जिन्हे रद्द किया गया है दो गाड़ियों को शार्ट ट्रमिनेट किया गया है बाकि ट्रेंस अपने रुट पर ही चलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static