गृह जिले में परीक्षा केंद्र तोड़ने को लेकर बोर्ड चेयरमैन पर भड़के शिक्षा मंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 12:21 PM (IST)

महेंद्रगढ़(ब्यूरो): शिक्षा मंत्री के गृह जिले में परीक्षा केंद्रों को तोड़ने को लेकर बीते दिन चेयरमैन कार्यालय में माहौल काफी गर्म रहा। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने परीक्षा केंद्रों को तोड़ने को लेकर बोर्ड चेयरमैन पर गुस्से हुए अौर यहां तक कह डाला कि आपने मेरी राजनीति की ऐसी तैसी कर दी। चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने कहा कि वहां पर नकल चल रही थी जिसके कारण उस केंद्र को तोड़ा गया है। उन्होंने कहा जहां नकल चलेगी वह सेंटर तोड़ा जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि परीक्षा के दौरान बोर्ड उड़नदस्ते ने महेंद्रगढ़ में 5 केंद्रों को तोड़ दिया। इस पर चेयरमैन ने कहा कि छह जिले संवेदनशील हैं, जिनमें 33 केंद्रों को तोड़ा है। 7 मार्च से बोर्ड परीक्षा के पहले दिन बाेर्ड उड़नदस्ते व डीसी उड़नदस्ते ने बसई परीक्षा केंद्र पर हस्तक्षेप के चलते डीसी ने इस सेंटर काे ताेड़ने की सिफारिश की थी। यह फाइल 9 मार्च को चेयरमैन के पास पहुंची, उन्होंने इसे अस्वीकृत कर दिया था। 

बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले बसई में एक स्थानीय नेता एवं शिक्षा मंत्री के चहेते ने चेयरमैन के सामने परीक्षा केंद्र बनाने को कहा था। जिस पर चेयरमैन ने कहा कि ये उन पर निर्भर करता है कि सेंटर कहां बनाया जाए। जिसके बाद वह नेता शिक्षा मंत्री के पास गए जिसके बाद चेयरमैन से चर्चा कर बसई में परीक्षा केंद्र बनाया गया था। हालांकि इसको पहले परीक्षा केंद्र नहीं बनाया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static