फिर दहाडे़ दादा गौतम, बाेले- JJP पार्टी नहीं गिरोह है, इसमें शामिल होना जिंदगी की सबसे बड़ी भूल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 05:40 PM (IST)

नारनौंद (हरकेश जांगड़ा): नारनाैंद से विधायक रामकुमार गौतम ने अपनी पार्टी और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चाैटाला पर जमकर हमला बाेला। उन्हाेंने कहा कि जेजेपी एक पार्टी नहीं गिरोह है। इस गिरोह में शामिल होना जिंदगी की सबसे बड़ी भूल थी। उन्हाेंने कहा कि जिस दिन इस पार्टी की टिकट ली और चुनाव लड़ा, वो दिन मेरे लिए काला दिन था। अब इस गलती को भगवान ही सुधारेंगे। 

गाैतम ने कहा कि पौता तो यूं ओमप्रकाश चौटाला का ही है, मैं तो इसका बनावटी दादा था। क्योंकि मेरा इसने फायदा उठाना था। वहीं उन्हाेंने दुष्यंत चाैटाला और कैप्टन अभिमन्यु पर निशानी साधते हुए कहा कि माैसा बेटे की सेटिंग हो गई है। पहले मौसा ने प्रदेश को लूटा, अब वही लूट वाले विभाग बेटे के पास हैं। अब बेटा प्रदेश को लूट रहा है। जेजेपी विधायक रामकुमार गौतम ने साेवार काे पत्रकार वार्ता कर अपनी ही पार्टी व प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर पर खूब प्रहार किए। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से कहता हूं कि अगर ईमानदारी से सरकार चलानी है तो बेईमानों को नजदीक मत लगने दो। ये लोग पूरे प्रदेश को लूट रहे हैं।

किसी मंत्री पद का लालच न रहा और न है
पहले पांच साल मौसा ने जिस प्रकार से प्रदेश में लूट मचाई। मुख्यमंत्री के बाद सबसे बड़ा कद पिछली सरकार में उसका था। अब वही लूट वाले महकमे उसके बेटे के पास है और अब वह प्रदेश को लूट रहा है। हम तो मुख्यमंत्री बनाने वाले लोग है। हमें किसी मंत्री पद का लालच न रहा और न है। मैं तो इस गिरोह में बहुत गलत फंस गया। अब इस भूल को भगवान ही ठीक करेंगे। समय बहुत बलवान होता है। विधानसभा में मैं किसी पार्टी का विधायक बनकर नहीं बोलता, सिर्फ राम कुमार गौतम बनकर ही अपने हलके की आवाज को उठाता हूं। एमएलए बनकर जिंदगी की सबसे बड़ी भूल कर दी। वहीं सोनाली फोगाट के मामले पर राम कुमार गौतम ने कहा कि अगर अधिकारी सही है तो उसके साथ गलत हुआ है। अगर अधिकारी भ्रष्ट है और उसने एक महिला को अपशब्द कहे हैं तो उसको जूतों से भी बड़ी चीज से पीटना चाहिए था।

खाद्य आपूर्ति विभाग में ऊपर से लेकर नीचे तक भ्रष्टाचार होता है
राम कुमार गौतम ने कहा की खाद्य आपूर्ति विभाग में ऊपर से लेकर नीचे तक भ्रष्टाचार होता है। हिसार के डीएफसी व विभाग के सभी अधिकारियों ने इस बार आढ़तियों को बर्बाद कर दिया है। मंत्री से लेकर नीचे तक सब मिले हुए हैं। आढ़तियों को करोड़ो रूपये का नुकसान इन्होंने किया है। जेजेपी विधायक रामकुमार गौतम ने कहा की लॉक डाउन का कोई फायदा नहीं हुआ, बल्कि गरीब मजदूरों के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बना है। सभी लोगों के काम धंदे बन्द हो गए। गरीबों को अपने घरों का गुजारा करना मुश्किल हो गया।

विभाग के अधिकारियों ने मिलकर किसानों व आढ़तियों को बर्बाद कर दिया
उन्हाेंने कहा की नारनौंद व बास अनाज मंडी में गेहूं उठान के ठेके में गड़बड़ी की गई थी। उन्होंने मुख्यमंत्री से बातचीत कर जो ठेका 459 प्रतिशत में दिया गया था बाद में वह 170 प्रतिशत में हुआ। विभाग के अधिकारियों ने मिलकर किसानों व आढ़तियों को बर्बाद कर दिया। मंडियों में न तो समय पर बारदाना दिया गया और न ही समय पर उठान किया गया। किसानों को अपनी फसल के पैसे से ही अपने खर्च चलाने है, उनकों पैसे नहीं दिए जा रहे हैं। सरकार ने 72 घण्टो में पेमेंट देने का वादा किया था। सभी बेईमान अधिकारियों को पद से हटाया जाए और मंडियों में बर्बाद हुए गेहूं की भरपाई उनसे करवाई जाए या फिर सरकार उस अनाज की भरपाई करे।

एसआईटी के लिए अशोक खेमका व राजीव कौशल के साथ टीसी गुप्ता का नाम गलत दिया गया
शराब मामले में गठित की गई एसआईटी पर पर गौतम ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि गृह मंत्री अनिल विज ने एसआईटी के लिए अशोक खेमका व राजीव कौशल जैसे काबिल अफसरों के साथ टीसी गुप्ता का नाम गलत दिया गया और उसको एसआईटी का अध्यक्ष बनाना सरकार की सबसे बड़ी गलती थी। अब यह मामला रफा दफा हो चुका है। पीटीआई को हटाने पर कहा कि मैंने मुख्यमंत्री से कहा था कि जब तक नई भर्ती नहीं हो जाती इनको मत हटाओ। क्योंकि इसका नुकसान सरकार को भी है, इनकी वजह से 1983 पद खाली हो जाएंगे।

गौतम ने कहा की  नारनौंद अनाज मण्डी की आढ़ती एसोशिएसन द्वारा डीएफएसी गेहूं परचेज एजेंसी हिसार के डीएफएसी सुभाष सिहाग पर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं। आढ़तियों के अनुसार डीएफएससी द्वारा नारनौंद अनाज मण्डी से गेहूं उठान का ठेका देने में पिछले कई वर्षों से भ्रष्टाचार किया जा रहा है। पिछले वर्ष भी एसोशिएसन द्वारा इन ठेकों में गोलमाल के मामले को लेकर मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद इसके टैंडरों को रद्द किया गया था। नारनौंद व बास की अनाज मण्डी में जितना भी गेहूं बारिश में भीगकर बैकार हुआ है। इसमें आढ़तियों का कोई कसूर नहीं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल को ईमानदार बताया
निकट भविष्य में आपकी पार्टी मंत्री मण्डल का विस्तार करती है तथा आपको मंत्री बनाती है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा न तो कोई बनाने वाला और न ही कोई बनने वाला। उन्हाेंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को ईमानदार कहा। गाैतम ने कहा कि वो जनता में कुछ इस तरह की छाप छोड़ें ताकि आने वाले लोग उनको याद करें। उन्होंने फिर अपनी भड़ास निकालते हुए पुराने अंदाज में कहा जेजेपी कोई पार्टी नहीं है। वह तो केवल नारनौंद के आस पास ही सिमटी हुई है। इस पार्टी से एमएलए बनना मेरी जिंदगी की बड़ी भारी भुल हुई है, इसके लिए मुझे भगवान भी माफ नहीं करेगा। हलका के लोगों की बात को अपने स्तर पर विधानसभा में उठाता रहूंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Related News

Recommended News

static