सीएम सैनी के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में 6-7 MLA ले सकते हैं शपथ, चेहरों को लेकर सस्पेंश: रणजीत चौटाला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 03:14 PM (IST)

सिरसा(सतनाम सिंह): हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सैनी का पहला कैबिनेट विस्तार ही अनिल विज की नारजगी के वजह से अटक गया था, लेकिन अब यह तय माना जा रहा है कि आज शाम को पहला कैबिनेट विस्तार होगा। इसको लेकर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला का भी बयान सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि आज शाम को एक बार फिर से मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और उन्हें पूरी उम्मीद है कि आज मंत्रिमंडल में 6 से 7 विधायक मंत्रिमंडल में मंत्री की शपथ लेंगे। 

हंलाकि इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि मंत्रिमंडल में कितने मंत्री बनेंगे, इसका फैसला सीएम नायब सिंह सैनी ही करेंगे। मंत्रिमंडल शामिल होने वाले चेहरों पर भी कयासों का दौरान जारी है। आज मंत्री पद की शपथ लेने वाले चेहरों में अभय सिंह यादव को मंत्री बनाया जा सकता है। बडखल विधानसभा से विधायक सीमा तिरखा और कमल गुप्ता या असीम गोयल में से किसी एक को मंत्री पद दिया जा सकता है। बीजेपी विधायक संजय सिंह या निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत में से भी किसी एक को मंत्री बनाया जा सकता है। निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन को मंत्री पद दिया जा सकता है।

इसके अलावा उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा सरकार पूरी तरह से तैयार है। हरियाणा की 10 की 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों की जीत होगी।

इसके साथ ही राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा द्वारा रोहतक सीट से भाजपा उम्मीदवार को हराने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए चौटाला ने कहा कि दीपेंद्र सिंह हुड्डा के बॉस राहुल गांधी को भी अपनी सीट पर जीत के लिए विश्वास नहीं है तो ऐसे में दीपेंद्र सिंह हुड्डा किस आधार पर दावा कर सकते हैं।  उन्होंने कहा कि आज देश भर में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रिकार्ड विकास कार्य हुए हैं जिनकी बदौलत एक बार फिर से मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी और पूरे देश भर में भाजपा को साढे 300 से ज्यादा सीटें मिलेगी। इसके साथ ही 400 से ज्यादा सीटें एनडीए को हासिल होगी।

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static