अधिकारी ईमानदारी से कार्य करें, जिससे बिजली विभाग को देश में प्रथम स्थान पर लाया जा सके: रंजीत

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 01:34 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के बिजली मंत्री रंजीत सिंह ने कहा कि विभाग के अधिकारी ईमानदारी और कड़ी मेहनत से कार्य करें, जिससे बिजली विभाग को देश में प्रथम स्थान पर लाया जा सके। बिजली मंत्री ने यह बात पंचकूला में उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा आयोजित उपमंडल अधिकारी परिचालन समारोह में कही। इस दौरान उन्होंने निगम के उपमंडल अधिकारियों से सीधा संवाद किया। 

उन्होंने अधिकारियों को कहा कि सरकार का प्रदेश के प्रत्येक गांव को 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाने का लक्ष्य है। इस दौरान उन्होंने बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाकर लाईन लॉसिज को कम करने पर भी जोर दिया। रंजीत ने कहा कि प्रदेश में पिछले दिनों बिजली चोरी रोको अभियान के तहत छापामारी की गई, जिसमें प्रदेशभर में 5508 मामले सामने आए थे और डिफाल्टरों पर लगभग 24 करोड़ रुपये का जुर्माना किया गया। उन्होंने बताया कि तकनीकी कर्मचारियों की कमी को जल्द दूर किया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों व कर्मचारियों को समय-समय पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इससे पहले कंज्यूमर क्लर्क, कमर्शियल असिस्टेंट तथा जूनियर इंजीनियर्स को भी उचित दिशा निर्देश दिए गए हैं। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त प्रमुख सचिव (पॉवर) पी.के. दास ने कहा कि बिजली निगमों के लिए उपभोक्ता की संतुष्टि सर्वापरि है, हमें उपभोक्ताओं को पूरी सुविधाएं प्रदान करनी हैं। उन्होंने कहा कि हमें अगर किसी बडे लोड की स्वीकृति देनी है, उसके लिए पहले से तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश पर्याप्त उपलब्घ बिजली आपूर्ति वाले राज्यों में से एक है, हमें इसमें और अधिक सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बिजली शिकायतों को कम से कम समय में निपटाया जाना चाहिए तथा प्रत्येक 6 महीने के अंतराल पर किए गए विकास कार्यों का मूल्यांकन किया जाएगा। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static