न्याय की आस में रेप पीड़िता, मां-बाप के बिना लड़ रही अपनी लड़ाई, पुलिस के ढीले रवैये से है परेशान

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 05:44 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल):  महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई कड़े कदम उठाए गए हैं लेकिन सेवा सुरक्षा, सहयोग का दम भरने वाली हरियाणा पुलिस इसको लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही । मामला बल्लभगढ़ अग्रेसन चौकी से सामने आया है। जहां रेप पीड़िता की शिकायत पर मामला तो दर्ज कर लिया गया। लेकिन आरोपी अभी भी खुलेआम घूमता दिखाई देता है।

बता दें कि एक महीना पहले किराए पर रह रही है एक नाबालिग से मकान मालिक के लड़के ने एक बार नहीं कई बार रेप किया और लड़की को अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता रहा । जिसके बाद लड़की की बहन को इस पूरे मामले की जानकारी हुई तो मामला पुलिस थाने पहुंचा । जहां मामला दर्ज कर पुलिस ने खानापूर्ति शुरू कर दी । लेकिन अभी तक पीड़िता को न्याय नहीं मिला।

पीड़िता के मां बाप अब इस दुनिया में नहीं है जिसके चलते हैं अपनी बहन और जीजा जी के यहां किराए पर रहती थी । उसी मकान के मालिक के बेटे ने उसके साथ जबरदस्ती की ओर कई बार उसका शोषण किया। हालांकी रेप पीड़िता कई बार आला अधिकारियों से भी इस मामले को लेकर के मिल चुकी है। लेकिन इसके बावजूद भी आला अधिकारियों इस मामले को रफा-दफा करने में जुटे हैं। जब की रेप पीड़िता थाने में दर्जनों बार चक्कर काट चुकी है।

इस पूरे मामले में जब पुलिस के आला अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कैमरे पर तो कुछ भी बोलने से मना कर दिया। लेकिन इतना जरूर कहा कि इस पूरे मामले में जांच चल रही है। वहीं दूसरी ओर रेप पीड़िता के ऊपर मकान मालिक की तरफ से लगातार दबाव बनाया जा रहा है। इस मामले में फैसला कर लो नहीं तो तुम्हें शहर में नहीं रहने देंगे।

एक महीना बीत जाने के बावजूद भी पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के बाद कुछ सामाजिक संस्था के लोगों ने इस मामले पर संज्ञान लिया और सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे होकर फरीदाबाद के अंबेडकर चौक पर सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उन्होंने साफ कहा कि यदि आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी नहीं की गई तो पूरे शहर की सड़कों को जाम कर देंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static