गोल्ड मेडल न जीत पाने पर रवि दहिया ने माफी मांगी, बोले- मैंने पूरी कोशिश, लेकिन...

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 11:27 PM (IST)

पंचकूला (उमंग): टोक्यो ओलंपिक में पहलवान रवि दहिया ने कमाल कर दिखाया। उन्होंने सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम ऊंचा कर दिया। जिसके लिए हर कोई रवि दहिया को बधाई दे रहा है। उनका आज गोल्ड मेडल के लिए दो बार के वर्ल्ड चैंपियन रूस के जावुर युगुऐव से मुकाबला हुआ, जिसमें वह हार गए। इसका मलाल रवि दहिया को काफी ज्यादा है। गोल्ड मेडल न जीत पाने पर उन्होंने माफी मांगी है। 

उन्होंने कहा कि मैं सिल्वर मेडल जीतने पर खुश हूं, लेकिन संतुष्ट नहीं हूं। रवि ने कहा मैं गोल्ड की उम्मीद के साथ आया था और फेडरेशन को भी बहुत ज्यादा उम्मीद थी कि वह गोल्ड मेडल जीतेंगे। क्योंकि सिल्वर तो पहले भी जीते थे, तो इसलिए गोल्ड की उम्मीद के साथ आया था। उन्होंने कहा कि मैंने पूरी कोशिश, सौ फीसदी दिया है, लेकिन कुछ कमी रह गई। जिसके लिए मैं गलती मानता हूं। रवि ने कहा कि वह आगे जाकर मैं और भी ज्यादा प्रेक्टिस करुंगा और देश का नाम रोशन करुंगा। 

बता दें कि 57 किग्रा भार वर्ग में फाइनल मैच भारत के पहलवान रवि दहिया और रूस के जावुर युगुऐव के बीच खेला गया। इस मुकाबले में युवुगेव ने अपने बेहतरीन रक्षण का नजारा पेश किया और अंकों के आधार पर यह मुकाबला 7-4 से जीता। युवुगेव ने शुरुआती अंक बनाया, लेकिन रवि ने जल्द ही स्कोर 2-2 कर दिया। रूसी खिलाड़ी ने फिर से बढ़त हासिल कर दी। रवि पहले राउंड के बाद 2-4 से पीछे थे। दूसरे राउंड में भी युवुगेव ने एक अंक बनाकर अपनी बढ़त मजबूत की। रवि दूसरे राउंड में भी दो अंक ही जुटा सके। जिसके बाद वह मुकाबला हार गए। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static