सैंपल निगेटिव आने पर विभाग को मिली राहत, कोरोना के तीसरे संदिग्ध को भी मिली अस्पताल से छुट्टी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 10:38 AM (IST)

गुडग़ांव (संजय) : चीन से फैले कोरोना वायरस को लेकर जहां दुनिया भर में हड़कंप है। वही मंगलवार को जिला स्वास्थ्य विभाग को बड़ी राहत मिली। रविवार को सेक्टर-45 से लिए गए चीनी नागरिक की सेंपल रिपोर्ट विभाग के पास पहुंच गई है। जिसमें उसे निगेटिव करार दिया गया है। वहीं निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। ज्ञात हो कि जनवरी माह में चीन यात्रा से लौटे 2 संदिग्ध मरीजों की पहचान की गई थी। जिसमें दोनों का ही उपचार स्वस्थ्य विभाग के आदेश पर शहर के अस्पतालों में किया जा रहा है।

हालांकि पूर्व के दोनों मरीजों की हालत स्थिर है चिकित्सकों की निगरानी में उनका उपचार विभाग के द्वारा किया जा रहा है। लेकिन मंगलवार को विभाग को एक और राहत तक मिली जब गुडग़ांव के सेक्टर-45 में रहने वाले एक चीनी को संदिग्ध मानते हुए उसके सेंपल जांच के लिए लैब भेजे गए थे। मंगलवार विभाग के पास आई जांच रिपोर्ट में इसे निगेटिव पाया गया है। रिपोर्ट की पुष्टी के बाद फोर्टिस अस्पताल में भर्ती मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

यहां बता दें कि पाए गए सभी संदिग्धों में से एक गुडग़ांव का है जबकि 2 चीनी नागरिक बताए गए हैं। जहां 14 दिनों तक उनकी अस्पताल में निगरानी की गई। जबकि घर लौटने के बाद भी 28 दिन तक चिकित्सकों की उन पर नजर रहेगी। पाए गए सभी संदिग्ध मरीजों में से एक डीएलफ फेज-3 में पाया गया था जो चीन का नागरिक है। दूसरा संदिग्ध सुशांत लोक का पाया गया जो गुडग़ांव निवासी है। जबकि रविवार को की गई पहचान सेक्टर-45 से हुई यह भी चीनी नागरिक है। वही दूसरी ओर 1 फरवरी को चीन से भारत लाए गए 324 भारतीयों का अभी सेना कैंप में इलाज चल रहा है। बताया गया है कि अभी तक एक एक भी मरीज हालत अस्थिर नही है एक 2 मरीजों को हल्का बुखार बताया गया था जो अब सामान्य है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static