शूगर मिल के मेन कांटे में लगी मिली रिमोट चिप

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 08:43 AM (IST)

कैथल(सुखविंद्र): कैथल शूगर मिल के कम्प्यूटराइज्ड मुख्य कांटे (क्षमता 100 टन) में रिमोट चिप लगी हुई पाई गई है। यह चिप रिमोट से चलती थी और रिमोट से वजन कम या ज्यादा किया जा सकता था। यह चिप किसने और कब लगाई जांच का विषय है। फिलहाल शूगर मिल के सेल्स मैनेजर जगदीश चंद्र ने मामले की शिकायत तितरम पुलिस को दी है और पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले मिल द्वारा करीब 1.50 करोड़ रुपए का स्क्रैप बेचा गया था और बेचे गए स्क्रैप का वजन इसी कांटे द्वारा किया गया था। 

इसलिए आशंका है कि शायद यह चिप ठेकेदार द्वारा कर्मचारी के साथ मिलीभगत करके ही लगाई गई है, ताकि स्क्रैप का वजन रिमोट के माध्यम से कम दिखाया जा सके। मैनेजर जगदीश चंद्र ने बताया कि इस कांटे से चीनी, स्क्रैप व अन्य सामान तुलाई किया जाता था। 6 अक्तूबर तक यह कांटा बिल्कुल ठीक था। एक दिन की छुट्टी के बाद 8 अक्तूबर को कर्मचारी आए तो यह कांटा खराब मिला। कांटा ठीक करवाने के लिए कंपनी को फोन किया गया तो कर्मचारी कांटे को ठीक करके चले गए लेकिन इसके बाद भी कांटा ठीक प्रकार से वजन नहीं कर पा रहा था। 

इसके बाद अधिकारियों ने कांटा सप्लायर को फोन किया। वहां से आए कर्मचारियों ने जब कांटा चैक किया तो कांटे में चिप लगी मिली जो रिमोट से वजन को कंट्रोल करती थी। जांच अधिकारी सतबीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static