अंबाला से दयनीय स्थिति में 3 लोगों का रेस्क्यू, 20 साल से नरकीय जीवन जीने को थे मजबूर

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 01:06 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर) : लुधियाना की संस्था मनुख्ता दी सेवा सबसे बड़ी सेवा ने अंबाला छावनी और शहर से तीन लोगों को रेस्क्यू किया है। बता दें कि ये तीन लोग दिमागी रूप से कमजोर थे और पिछले कई सालों से अपने घरों में नरकीय जीवन जी रहे थे। 


पिछले 20 सालों से यह दोनों एक ही कमरे में थे बंद


दरअसल बोह गांव निवासी दो भाई बहन जो एम.ए., बी.एड है और पिछले 20 सालों से यह दोनों एक ही कमरे में बंद थे। इंदू शर्मा और सुनील शर्मा दोनों मानसिक रूप से बीमार बताए जा रहे हैं। पड़ोसियों द्वारा समय पर खाना उपलब्ध कराने पर ही भाई-बहन अभी तक जिंदा रहे। माता-पिता की मौत के बाद एमए, बीएड पास लड़की अपने भाई के साथ 20 सालों से अपने घर में बंद थी। इनके पिता सूरज प्रकाश शर्मा आयुर्वेदिक डॉक्टर थे। दोनों भाई-बहनों के रिश्तेदार अंबाला कैंट में रहते हैं। दोनों को रेस्क्यू करके मनुखता दी सेवा सबसे बड़ी सेवा संस्था अपने साथ लुधियाना ले गई है, जो उनकी देखभाल करेगी।


अंबाला सिटी के युवक अमनदीप को भी किया रेस्क्यू


वहीं संस्था ने अंबाला सिटी के जोगीवाड़ा से भी एक युवक अमनदीप को रेस्क्यू किया है। सिटी का रहने वाला अमनदीप पिछले 10 साल से सड़कों पर घूम रहा था। दिनभर शहर में घूमता और रात को अपने घर जाकर सो जाता था। जिस वक्त टीम ने उसे रेस्क्यू किया तो उसके कमरे में गंदगी का ढेर लगा हुआ था। 

संस्था के सेवक मिंटू मालवा ने बताया कि उनकी ओर से ऐसे लोगों को रेस्क्यू किया जाता है जो कि मंदबुद्धि होते है और उनकी मदद करने वाला कोई नहीं होता है। अंबाला से भी उनके पास इन लोगों की वीडियो आई थी जिसके बाद वंदे मातरम दल के साथ उन्होंने मिलकर इन लोगों को रेस्क्यू किया है और अब एक बेहतर ज़िंदगी देने के कोशिश करेंगे। उन्होंने बताया कि यह तीनों ही लोग गंदगी भरी जगह में रह रहे थे और अपना जीवन व्यतीत कर रहे थे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static