नगर परिषद के घोटाले की जांच के लिए रिटायर्ड IAS अधिकारी ने संभाली कमान

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 03:28 PM (IST)

भिवानी(अशोक): पिछले दिनों भिवानी नगर परिषद में हुए घोटाले का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। घोटाले को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग की जा रही है। जिसके चलते ही अब सेवानिवृत सीनियर आईएएस अधिकारी सुरेश कुमार गोयल ने उपायुक्त आरएस ढिल्लो को पत्र लिखकर नौ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जांच करने की मांग उठाई है।

उन्होंने भिवानी में प्रेस वार्ता कर नगर परिषद में हुए घोटाले को लेकर जिला प्रशासन से पिछले पांच वर्षों की अकाउंट की फोरेंसिक जांच करवाने की मांग उठाई। इसके साथ ही उन्होंने भिवानी शहर में प्रोपर्टी आईडी में जो भी बदलाव किए गए हैं, उनको जनता के सामने विभिन्न प्रचार माध्यमों से रखने की अपील भी उपायुक्त से की है, ताकि अधिक से अधिक प्रभावित लोगों की शिकायत को दर्ज करने का रास्ता बन सके।

उन्होंने यह भी कहा कि बैंकों के अलावा जिन प्राईवेट फर्मस के खाते में पैसा गया है, उन्हें भी जांच कमेटी अभियुक्त बनाए, ताकि दूध का दूध व पानी का पानी हो सके।

सुरेश कुमार गोयल ने भिवानी में पिछले एक दशक से सार्वजनिक स्थानों जोहड़ों व व्यक्तिगत हवेलियों पर हुए भूमाफियाओं के कब्जों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भिवानी शहर भूमाफियाओं की गिरफ्त मे हैं। ऐसे में अब समय आ गया है कि सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए लोग व शहर के जागरूक लोग एक मंच पर आकर भिवानी जिले में हुए व्यापक भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर आवाज उठाएं तथा प्रशासन व जनप्रतिनिधियों पर दबाव बनाकर भिवानी शहर को भ्रष्टाचार से मुक्त करने का कार्य करें।

वहीं उन्होंने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि अगर उनकी मांगों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वो जल्द ही इसके खिलाफ सडक़ों पर उतरकर व्यापक जनसमर्थन तैयार कर आवाज उठाने से गुरेज नहीं करेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static