रेवाड़ी: चार पार्षद ई-रिक्शा से पहुंचे सचिवालय, डीसी ने दिलाई  पद एवं गोपनीयता की शपथ

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 04:45 PM (IST)

रेवाड़ी(महेन्द्र): हरियाणा में आज नवर्निवाचित पंचायत समिति के सदस्यों की शपथ दिलाई गई। ऐसे में रेवाड़ी जिले में जिला परिषद के शपथ ग्रहण समारोह में एक अनोखा दृश्य देखनों को मिला है। बता दें कि चार जिला परिषद ई-रिक्शा पर सवार होकर अपने पद की शपथ लेने पहुंचे। जिन्हें देख कर हर कोई  हैरान हो गया। इस दौरान हरियाणा के चुनाव आयुक्त धनपत सिंह की मौजूदगी में डीसी अशोक गर्ग ने 18 जिला पार्षदों और 141 पंचायत समिति के सदस्यों को पद एवं गोपनीयता शपथ दिलाई।

 

बता दें कि रेवाड़ी के जिला शपथ ग्रहण की तस्वीर प्रदेशभर से बिल्कुल अलग दिखाई दी। वार्ड नंबर-6 के जिला पार्षद सुरेंद्र माड़िया, वार्ड नंबर-5 की पार्षद सरिता पत्नी बलजोर सिंह, वार्ड नंबर-एक पार्षद विनोद गोला, वार्ड नंबर-7 की पार्षद मीनाक्षी ई-रिक्शा में सवार होकर शपथ लेने जिला सचिवालय पहुंचे। उनका इस तरह से पहुंचना ऊपरी तौर पर खास दिखावा तो नहीं, लेकिन आज के दौर में इसका विशेष महत्व जरुर है। जिस तरह  से जिला परिषद चुनाव के दौरान पैसों को पानी की तरह बहाया गया, लेकिन जनता ने धनबल को नकारते हुए सही दिशा में अपने मत का इस्तेमाल किया। वार्ड नंबर-एक के पार्षद विनोद गोला ने पूरे चुनाव प्रचार के दौरान बाइक पर सवार होकर लोगों के बीच जाकर अपने पक्ष में मतदान की अपील की। उनका अंदाज भी लोगों को खूब भाया। ऐसे ही एक पार्षद वार्ड नंबर 6 से सुरेंद्र माड़िया हैं।

वार्ड नंबर-6 में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के समर्थक व पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह के समर्थक चुनावी मैदान में थे, लेकिन मतदाताओं ने उन पर भरोसा करने की बजाए सुरेंद्र माड़िया पर भरोसा किया। इसी चुनाव में पानी की तरह पैसा बहाने को लेकर डीसी अशोक गर्ग ने भी नसीहत दी थी। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि उम्मीदवारों ने चुनाव में बहुत पैसा बहाया है, उसकी पूर्ति सरकारी पैसे से नहीं होने दी जाएगी। ऐसे में सभी चुने गए पार्षद निष्पक्षता के साथ विकास कार्य में अपना योगदान दें। वहीं दूसरी तरफ सरपंच और पंचों को उनके गांव के अंदर ही शपथ दिलाई गई। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static