विधानसभा में गूंजा रेवाड़ी नगर परिषद भ्रष्टाचार का मामला, विधायक चिरंजीव राव ने विस्तार से रखे सभी मामले

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2024 - 06:22 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): विधायक चिरंजीव द्वारा नगर परिषद रेवाडी भ्रष्टाचार के मामले विधानसभा में जोर शोर से उठाए गए। विधायक चिरंजीव राव ने सदन में कहा कि रेवाडी नगर परिषद में इतना ज्यादा भ्रष्टाचार होने के बावजूद पिछले 8 वर्ष में मात्र एक केस दर्ज करवाया है। उन्होंने दस्तावेजों के साथ सदन में कहा कि पिछले 3 महिने पहले सडकों की हालत ऐसी हैं जैसे कई वर्ष पहले बनी हों, जिससे भ्रष्टाचार साफ झलकता है। कुत्तों की नसबंदी के लिए 49 लाख रूपये का टेंडर लगा था, जिसके लिए हमने कई बार उसकी रिर्पोट भी मांगी है लेकिन कोई जवाब आज तक नही आया है, नगर परिषद की बैठकों में पार्षदों ने भी कई बार बोला है। वहीं अभी हाल ही में नगर परिषद की हुई बैठक में सामने आया है कि 2 वर्ष पहले एक रोड शीपिंग मशीन आई थी लेकिन एक दिन रोड पर उसको नही चलाया गया और नगर परिषद के बजट में कहा गया कि रोड शीपिंग मशीन की रिपेयरिंग के लिए 14 लाख रूपये लगेंगे।

विधायक चिरंजीव राव ने कहा नगर परिषद का डंपर 8 महीने पहले चोरी हो गया था, उसके बावजूद उसकी लाॅक बुक के अंदर एंटी होती रही। इसके अलावा बजट में 10 लाख रूपये गाडियों के इंश्योरेंस के लिए रखे थे फिर भी आज तक नया डंपर नही खरीदा गया है, यह इतिहास का सबसे बडा भष्टाचार है। इसके आलवा हिंदु हाई स्कूल और ब्रास मार्केट में बिना नक्शा पास कराए 9 दुकानें बना दी गई हैं, जिनके बदले में लाखों रूपये भी वसूल किए गए हैं। विधायक चिरंजीव राव ने सदन में कहा उक्त सभी मामलों को मैंने भी उठाया है और नगर पार्षदोें सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी इनकी शिकायत दे रखी हैं, लेकिन आज तक किसी पर कोई कार्रवाई नही हुई है। वहीं ट्रैफिक लाईटों पर करोडों रूपये लगाने के बाद भी पहले दिन से ही नही चल रही हैं।

सभी मामलों को सुनने के बाद स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने कहा भ्रष्टाचार बिल्कुल बर्दाश्त नही किया जाएगा, सभी मामलों को रिकोर्ड कर लिया गया है। इस पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।

विधायक चिरंजीव राव ने कहा सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टाॅलरेंस पाॅलीसी बोलती है तो फिर इतना भ्रष्टाचार कैसे हो गया। टेंडर होता है आरसीसीसी सडक और सडक बनाई गई टाईलों वाली। मंत्री जी बोल रहे हैं कि तुरंत कार्यवाही होगी, लेकिन ग्रीवेंस कमेटी में ओमप्रकाश मंत्री जी व तत्कालीन डीएमसी ने भी भष्टाचार को माना था फिर भी कोई कार्यवाही नही हुई।

विधायक चिरंजीव राव ने कहा अब तो पूरी सदन के सामने जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटृटर से लेकर स्थानीय निकाय मंत्री जी भी मौजूद हैं, सभी के सामने सभी मामलों को रख दिया गया है। यदि अब भी कोई कार्यवाही नही होती है और रेवाडी नगर परिषद में भ्रष्टाचार कम नही हुआ तो समझों सरकार की मदद से ही भ्रष्टाचार हो रहा है।

वही इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की हत्या पर भी विधायक चिरंजीव राव ने दुख प्रकट करते हुए कहा दो बार चुने हुए जनप्रतिनिधि को इस तरह दिनदहाड़े मार दिया जाता है तो आम जनता कहां सुरक्षित रहेगी। प्रदेश में जंगलराज चल रहा है मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static