सड़क हादसा : दिल्ली लंगर ले जा रही स्कूल बस ट्रैक्टर से भिड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 23, 2020 - 08:32 AM (IST)

करनाल : कई दिनों के पाले के बाद अब धुंध ने दस्तक दी है। पहले ही दिन धुंध ने जिले में कहर बरपाया। असंध में दिल्ली आंदोलन में बैठे किसानों के लिए लंगर लेकर जा रही स्कूल बस ट्रैक्टर से टकरा गई। वहीं जुंडला में करनाल रोडवेज बस की ट्रक से टक्कर हो गई। हादसे में कुछ सवारियों को मामूली चोटें लगीं। गनीमत रही कि रफ्तार कम होने की वजह से बड़ा हादसा नहीं हुआ। सोमवार रात को शुरू हुई धुंध मंगलवार दोपहर करीब 11 बजे तक छाई रही। इस वजह से दृश्यता घटकर करीब 6 मीटर रह गई। 

सुबह 10 बजे भी लोगों को लाइट जलाकर गाडिय़ां चलानी पड़ीं। दिन में भी वाहन रेंग-रेंग कर चले। दोपहर करीब 12 बजे सूर्य की किरण दिखाई देने के बाद वाहन चालकों ने राहत की सांस ली। दोपहर 3 बजे तक सूर्य की तपिश महसूस की गई। इसके बाद फिर से ठंड प्रचंड होती गई। शाम होते-होते फिर से धुंध की दस्तक शुरू हो गई। ठंड की वजह से वाहन चालकों की पूरा दिन कंपकंपी छूटती रही। दोपहिया वाहन चालकों को अधिक दिक्कत पेश आई। ठंड से बचने के लिए शहर में कई जगह दुकानदार अलाव सेंकते नजर आए। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो अभी राहत के कोई आसार नहीं हैं। आगामी दिनों में ठंड और कंपकंपाएगी। 

गेहूं के लिए वरदान, टमाटर को नुक्सान
डी.डब्ल्यू.आर. के डायरैक्टर ज्ञानेंद्र प्रताप ने कहा कि यह मौसम गेहूं के लिए वरदान है। इस समय जितनी अधिक ठंड पड़ेगी गेहू्ं की उतनी ही बम्पर पैदावार होगी। पाले की वजह से गेहूं की फसल और अधिक बढ़ेगी। वहीं कृषि विशेषज्ञों के अनुसार पाला और अधिक ठंड से टमाटर की फसल को नुक्सान होगा। पाले के कारण टमाटर के पौधे सूखने का खतरा है। ठंड लम्बी चली तो टमाटर की खेती कर रहे किसानों को नुक्सान झेलना पड़ सकता है। 

रोडवेज बस ने ट्रक को मारी टक्कर
घनी धुंध के बीच करनाल रोडवेज की बस ट्रक से टकरा गई। हादसा जुंडला व कतलाहेड़ी गांव के बीच स्थित पैट्रोल पंप के पास हुआ। बताया जा रहा है कि यह बस करनाल से बांसा गांव जा रही थी। हादसे में बस चालक बाल-बाल बच गया, जबकि कुछ सवारियों को मामूली चोटें लगीं। गनीमत रही कि बड़ा नुक्सान नहीं हुआ। पुलिस के अनुसार पैट्रोल पंप की तरफ से रॉन्ग साइड से आए ट्रक की वजह से हादसा हुआ। टक्कर के बाद बस व ट्रक का अगला हिस्सा टूट गया। इससे एन.एच.-709-ए पर कुछ देर जाम की स्थिति बन गई। पुलिस ने मोर्चा सम्भाला और बस व ट्रक को साइड करवाया। चौकी प्रभारी सुखपाल ने बताया कि धुंध के बीच गलत दिशा से आए ट्रक की वजह से हादसा हुआ है। 

ठंड हुई प्रचंड, नॉर्मल से भी कम पर आया पारा 
ठंड अब प्रचंड होती जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार इस सीजन में पहली बार अधिकतम तापमान गिरावट के बाद 19.8 डिग्री सैल्सियस पर आ गया। यह नॉर्मल से माइनस 2 डिग्री कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान भी 4.9 डिग्री सैल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार यह सामान्य से माइनस 3 डिग्री कम है। फिलहाल ठंड से राहत के आसार नहीं हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static