सरकारी स्कूल के खेल मैदान के बीच ही बना डाली सड़क (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 09:37 PM (IST)

रोहतक(दीपक): सरकारी स्कूल में जो जगह बच्चों के खेलने के लिए रखी गई थी, उसके बीच ही सड़क बना दी गई। खेल मैदान दो हिस्सों में बंट गया। अब इस सड़क पर आवागमन रहता है, बच्चे खेल भी नहीं पा रहे। कई बार शिकायत अधिकारियों तक पहुंच चुकी है, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया जा रहा। दरअसल, यहां बात रोहतक शहर की जसबीर कॉलोनी के पास सेक्टर-5 में स्थित गवर्नमेंट मिडिल स्कूल जिला जेल की हो रही है, जहां, खेल मैदान के बीच से सड़क गुजरती है।

PunjabKesari

आरोप है कि यह सड़क सिर्फ एक घर को सुविधा देने के लिए बनाई गई है। इसके कारण स्कूल दो भागों में बंट गया है। यह सड़क जसबीर कालोनी से जुड़ती है। यहां से लोगों का आना जाना है। इसके कारण स्कूल के बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनकी सुरक्षा पर भी खतरा उत्पन्न हो गया है। यह सड़क बनाए जाने के कारण स्कूल की चार दीवारी नहीं हो पा रही है। जिसके कारण स्कूल में लावारिस पशु और कुत्ते घुस जाते हैं। 

इस स्कूल में करीब 180 बच्चे हैं। इन्हें पढ़ाने के लिए करीब 11 टीचर्स यहां नियुक्त हैं। यह स्कूल पहले बस स्टैंड के सामने जेल के पास था। लेकिन जब जेल सुनारिया शिफ्ट हो गई और यहां सिटी पार्क बन गया। इसके बाद स्कूल को सेक्टर-5 में शिफ्ट कर दिया गया। लेकिन यहां स्कूल की जमीन पर ही सड़क बनाकर स्कूल को दो हिस्सों में बांट दिया गया है।

स्कूल के पीछे की ओर एक मकान मालिक ने तो अपने घर का पतनाला (बारिश के दौरान छत से पानी उतारने के लिए लगाया गया पाइप) स्कूल में ही उतार दिया है। इसके कारण बारिश के दिनों में उसकी छत का पानी स्कूल की दीवार पर गिरता है। इस कारण यह दीवार कभी भी गिर सकती है। वहीं स्कूल की मिट्टी का भी कटाव हो रहा है। इसलिए प्रिंसिपल और स्कूल स्टाफ का कहना है कि इस पतनाले को बंद कराया जाए। ताकि स्कूल की दीवार गिरने से बच सके।

स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि जब मकान मालिक से सड़क को लेकर बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह सड़क आगे तक है। इस पर हमने स्टे लिया हुआ हैै। कोर्ट तय करेगा की यह सड़क यहां रहेगी या नहीं। मैंने यह मुद्दा जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष मीटिंग में उठाया था। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static