रोडवेज कर्मचारियों ने पूरे प्रदेश में किए प्रदर्शन, मांगे नहीं मानने पर संघर्ष तेज करने का आह्वान

9/21/2021 2:21:53 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने आज पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करके सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मांगे नहीं मानने पर संघर्ष तेज करने का आह्वान किया। इसी कड़ी में यमुनानगर डीपू पर भी कर्मचारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हरिनरायण शर्मा का कहना है कि पिछले सात-आठ वर्षों में बसों की संख्या लगातार कम होती जा रही है, लेकिन सरकार ने एक भी नहीं बस नहीं दी है। कुछ मार्गों पर प्राइवेट लोगों को परमिट जरूर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इससे आने वाले समय में यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा रोडवेज के डीजी द्वारा कर्मचारियों को मांगों के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही, न ही कर्मचारियों से बातचीत की जा रही है, जिसके चलते कर्मचारियों में भारी रोष है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने जहां पहले बसों की आयु 7 वर्ष रखी गई थी उसे बढ़ाकर 15 वर्ष कर दिया गया है बसों की संख्या नहीं बढ़ाई बल्कि उसकी आयु बढ़ा दी गई है जिसके चलते आने वाले समय में बसों में दिखती आएंगी और सवारियों को परेशान होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सभी कर्मचारी संगठन एक होकर सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू कर देंगे।


हरियाणा रोडवेज में बसों की संख्या लगातार कम होती जा रही है जबकि यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कर्मचारी संगठन लगातार रोडवेज बेड़े में और बसें शामिल किए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने जहां पहले बस की आयु 7 वर्ष की थी उसे बढ़ाकर 15 वर्ष कर दिया है, ताकि बसों की संख्या और कम ना हो, कर्मचारी संगठन इसी का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static