रोहतक: कर्ज तले दबे किसान ने किया सुसाइड, पेड़ से लटका मिला शव

punjabkesari.in Saturday, Apr 16, 2022 - 03:48 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : बेमौसम बारिश के कारण खराब हुई फसल के चलते एक किसान ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि रोहतक के मोर खेड़ी गांव का रहने वाले जगबीर ने पिछले साल 12 एकड़ जमीन पट्टे पर ली थी और उसमें फसल लगाने के लिए बैंक से कुछ कर्ज भी लिया था, लेकिन पिछले साल हुई बारिश के कारण उसकी सारी फसल खराब हो गई थी जिससे वह डिप्रेशन में रहने लगा और उसने खेत में जाकर पेड़ से फंदा लगा आत्महत्या कर ली। वहीं आज उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया और परिजनों को सौंप दिया।

मृतक के परिजनों ने बताया कि वह फसल खराब होने के बाद डिप्रेशन में रहने लगा था। यही नहीं उसको बैंक के कर्ज की भी चिंता सता रही थी जिसको काफी बार समझाया भी गया लेकिन वह डिप्रेशन से बाहर नहीं निकला और आत्महत्या कर ली। 

वहीं दूसरी और किसान नेता प्रीत सिंह का कहना है कि सरकार किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। हर रोज गेहूं की फसल में आगजनी से किसानों को नुकसान हो रहा है, जबकि कृषि मंत्री किसी भी प्रकार का मुआवजा न देने के बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान की लागत भी पूरी नहीं हो पाती और ऐसे में किसानों को बड़ा नुकसान हो रहा है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static