सावधान इंडिया और CID जैसे सीरियल देखकर उद्योगपति से मांगी 50 लाख की फिरौती(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 10:35 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): क्राईम पेट्रोल, सावधान इंडिया, और सी आई डी जैसे क्राइम सीरियल देखने के बाद फरीदाबाद के दो युवकों ने 12 जुलाई को उद्योगपति अश्वनी पंचाल से फोन पर बेटे की जान बचाने के बदले 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। जिसपर क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 पुलिस टीम ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। दोनों आरोपी नोएडा की एक लिमिटेड कंपनी में अच्छे पद पर कार्यरत है और फिलहाल फरीदाबाद में लिव फॉर नेशन नाम से संस्था चलाते हैं।

PunjabKesari

लोकेंद्र सिंह डीसीपी सेंट्रल ने प्रेस वार्ता के दौरान खुलासा करते हुए बताया कि फरीदाबाद के जाने माने उद्योगपति अश्वनी पंचाल रोजाना की तरह जब दिन के समय अपने ऑफिस के कार्यो में व्यस्त थे उसी टाइम उनके फ़ोन कि घंटी बजी। कॉल करने वाले ने अपने आप को गूंज गैंग का सदस्य बतलाया और कहा कि अपने बेटे कि सलामती चाहते हो तो 50 लाख रूपये का इंतजाम कर लो नहीं तो जो होगा उसके लिए तुम स्वयं जिम्मेदार होगे। डर के मारे उद्योगपति अश्वनी ने तुरंत बिना देरी किये ये मामला पुलिस के संज्ञान में ला दिया।

जिसपर सेंट्रल फरीदाबाद थाने में दर्ज किया गया। अपराध शाखा सैक्टर 30 इंचार्ज इंस्पेक्टर संदीप मोर ने एक स्पेशल टीम का गठन किया। टीम ने कड़ी मेहनत कर गुरुदत्त और अनिल को काबू किया गया। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों, जिनका नाम गुरुदत पुत्र गिरधारीलाल निवासी जवाहर कॉलोनी फरीदाबाद व अनिल  पुत्र जितेंदर निवासी मकान पर्वतीय कॉलोनी फरीदाबाद के रूप में पहचान हुई। आरोपियों ने पूछताछ पर बतलाया कि वे दोनों नोएडा स्थित एक प्राइवेट लिमिटेड फर्म मे असिस्टेंट जनरल मैनेजर व डिप्टी मैनेजर के पद पर नियुक्त हैं।

PunjabKesari

आरोपी अनिल ने बताया कि वह काफी समय से क्राइम पैट्रोल, सावधान इंडिया व सीआईडी जैसे सीरियल देख रहा है,  जोकि उन्हें समाज में फैल रहे क्राइम एवं उससे बचने के तरीकों के बारे में अवगत कराते हैं। इसी के चलते उसके मन में यह प्लान आया कि यहां पर चलते फिरते राहगीरों से मोबाइल फोन कौन छीनता है। फिर छीना हुआ मोबाइल फ़ोन व सिम राहुल से खरीदा और एक मोबाइल फ़ोन बिना बिल वाला दिल्ली से खरीदा ताकि सारी की सारी वारदात ब्लाइंड हो जाए और पुलिस उन तक ना पहुच सके।

PunjabKesari

आरोपी अनिल ने बताया कि उसने लिव फॉर नेशन नाम से एक संस्था बना रखी है, जिसका अध्यक्ष स्वयं आरोपी अनिल है। उसे पहले से इस बात का पता था कि  शिकायतकर्ता अश्वनी एक सामाजिक व धार्मिक आदमी है जो धर्म इत्यादि के नाम पर पहले भी दान पुण्य करने में सबसे आगे रहता है क्यों ना इसको थोड़ा सा डरा-धमकाकर इस से पैसे ऐंठ लिये जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static