RTI एक्टिविस्ट कपूर को जान से मारने की धमकी देना लोकतन्त्र पर हमला व निंदनीय : सरदाना

10/24/2020 3:34:30 PM

ऐलनाबाद (भार्गव) : समाज सेवा के क्षेत्र में काम करने वाली व जनहित के लिए भ्र्ष्टाचार के अनेक खुलासे करने वाली संस्था सूचना का अधिकार जागृति मंच के सदस्यों ने आज एक आपात बैठक बुलाई। बैठक की अध्यक्षता संस्था के संरक्षक डॉक्टर एम .पी. भार्गव ने की। भ्रष्टाचार के अनेक मुद्दों को बेनकाब करने वाले हरियाणा के आर टी आई एक्टिविस्ट पी पी कपूर को भ्रष्टाचारियों द्वारा जान से मारने की धमकी मिलने पर आज इस आपात बैठक का आयोजन किया गया और इस घटना के लिए निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।

संस्था के अध्यक्ष सुरेंद्र सरदाना ने कहा कि नगर निगम पानीपत -सोनीपत क्लस्टर में ठोस कूड़ा प्रबंधन प्रोजेक्ट में जेबीएम कम्पनी व अधिकारियों द्वारा किए घोटाले का भंडाफोड़ करने पर उन्हें जान से मार देने की मिली धमकियों की घोर निंदा करते है। यह एक निंदनीय घटना है व लोकतन्त्र पर हमला है। इस लिए निन्दप्रस्ताव लिख ग्रह मंत्रालय भारत सरकार को यह प्रस्ताव भेजते हुए मांग की है कि इस धमकी देने वाले आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए। ताकि आर टी आई पर काम करने वालों के मन से भय निकल सके व इस आर टी आई एक्ट को भी बल मिल सके।

उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कानून मंत्री भारत सरकार को भी पत्र लिखा है कि देश मे लोकतंत्र की मजबूती व आर टी आई के वास्तविक उद्देश्य को सफल बनाने हेतु आर टी आई एक्टिविस्ट प्रिवेंशन स्पेशल एक्ट बनाया जाए। ताकि कोई भी भ्रष्टाचारी किसी भी आर टी आई एक्टिविस्ट को न डरा सके। यहां यह बता देना जरूरी है कि आर टी आई एक्टिविस्ट पीपी कपूर द्वारा जब उक्त घोटाले की आर टी आई एक्ट के तहत परते उधेड़ी तो पीपी कपूर के अनुसार नगर निगम सोनीपत का मुख्य सफाई निरीक्षक साहब सिंह उनके ऑफिस में पूजा कांसुलेशन कम्पनी के मालिक राज सिंह हुड्डा को ले कर उनके पास आया।

उन्होंने कहा कि जेबीएम कम्पनी ने उक्त ठेका आगे पूजा कंजुलेशन कम्पनी को दे रखा है ।आप के आंदोलन यानी आर टी आई से ठेका रद्द होगा व इन्हें भारी नुक्सान हो जाएगा। कपूर ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई कि चुप हो जाने के लिए उनको मिले रुपयों की ऑफर ठुकराने पर राज सिंह हुड्डा ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। इस प्रकार उक्त घटना को लेकर आज सूचना का अधिकार जागृति मंच के सदस्यों ने आपात बैठक बुला  उक्त घटना किघोर निंदा की व निंदा प्रस्ताव पारित किया।
 


Manisha rana

Related News