दो दिन की हड़ताल पर गए सफाईकर्मी, अनिश्चितकालीन करने की दी चेतावनी

6/29/2020 10:42:53 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): नगर परिषद के सफाई कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दो दिन के लिए हड़ताल पर चले गए हैं। ऐसे में शहर की सफाई व्यवस्था गड़बड़ा सकती है। कर्मचारियों ने नप कार्यालय परिसर में धरना देते हुए रोष जताया। साथ ही अल्टीमेटम दिया कि उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करेंगे। मांगों को लेकर नप सफाई कर्मियों ने हड़ताल कर रोष जताया नगर परिषद कार्यालय परिसर में हड़ताल कर धरने पर बैठे सफाईकर्मियों ने सरकार पर उनकी मांगें पूरी नहीं करने का आरोप लगाया।

धरने की अगुवाई करते हुए सफाई कर्मचारी यूनियन की अध्यक्ष महेंद्र सांवरिया ने कहा कि उनकी कोरोना काल में 50 लाख का बीमा और सफाई कर्मचारी की मौत पर परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग है। ठेका प्रथा और निजीकरण सहित 18 सूत्री मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं। सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो दो दिवसीय हड़ताल को अनिश्वितकालीन कर देंगे। यह भी कहा कि सभी सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं और इस दौरान शहर में सफाई नहीं करेंगे। 

ऐसे में शहर की सफाई व्यवस्था गड़बड़ा सकती है। आप तस्वीरों में जो कूड़े के ढेर देख रहे हैं वह शहर के भाड़ावास पुलिस चौकी स्थित ऐतिहासिक भाड़ावास गेट की हैं। इस सम्बंध में एसडीएम रविंद्र कुमार का कहना है कि प्रशासन की और से सभी इंतजाम किए गए हैं। शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए तैयारियां पहले ही की गई है। शहर को साफ-सुथरा रखना हमारा कर्तव्य है उसे हर हाल में निभाएंगे।


Shivam

Related News