ओलंपिक मेडल विजेता ने हरियाणा सरकार की खेल नीति पर उठाए सवाल, बोली- नहीं मिला पूरा सम्मान

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 06:14 PM (IST)

रोहतक (दीपक): ओलंपिक की पहली भारतीय ब्रॉन्ज मेडल विजेता साक्षी मलिक ने अब हरियाणा सरकार की खेल नीति पर ही सवाल उठा दिए। साक्षी मलिक का आरोप है कि ओलंपिक मेडल लेने के चार साल बाद भी सरकार कोई सुध नहीं ले रही है। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि सरकार ने नौकरी ओर जमीन देने की बात की थी, लेकिन कई बार खेल मंत्री और मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के बाद भी केवल आश्वाशन मिला है। ओलंपिक विजेता साक्षी मलिक को भारत सरकार की तरफ से अर्जुन अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है।

बेहतरीन खेल नीति का दम भरने वाली हरियाणा सरकार आए दिन खिलाड़ियों के निशाने पर रहने लगी है। सिस्टम और सरकार की अनदेखी का शिकार हुए मनरेगा में दिहाड़ी करने वाली शिक्षा के बद हालातों के बाद ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल लेने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी साक्षी मलिक ने भी सरकार और सिस्टम पर सवाल उठा दिए है। 

घोषणा के बाद भी नहीं मिला पांच सौ गज का प्लाट और सरकारी नौकरी
साक्षी मलिक का आरोप है कि ओलंपिक में मेडल जीतने के चार साल बाद भी उन्हें पूरा सम्मान नहीं मिला है। साक्षी मलिक भारत की एक मात्र ऐसी महिला खिलाड़ी है, जिन्होंने पिछले ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। उस वक्त हरियाणा सरकार ने साक्षी मलिक को पांच सौ गज का प्लाट और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की थी जो अभी तक नहीं मिली है।

PunjabKesari, haryana

साक्षी मलिक के पति और ससुर को भी मिल चुका है अर्जुन अवॉर्ड
वहीं दूसरी ओर साक्षी मलिक का नाम सरकार द्वारा अर्जुन अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। अर्जुन अवॉर्ड मिलने की घोषणा के बाद साक्षी मलिक काफी उत्साहित है, इससे पहले साक्षी मलिक के पति और ससुर को भी अर्जुन अवॉर्ड मिल चुका है। साक्षी मलिक अर्जुन अवॉर्ड मिलने से खुश है, लेकिन ओलंपिक में मेडल लेने के बाद भी सरकार द्वारा की गई घोषणाओं से साक्षी मलिक खुश नजर नहीं आ रही है।

एमडीयू में नहीं मिला स्पोर्ट्स डायरेक्टर का पद
साक्षी मलिक का कहना है कि मेडल के हिसाब से जो उपलब्धि उन्हें मिलनी चाहिए थी, सरकार की तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि उन्हें एमडीयू में स्पोर्ट्स डायरेक्टर का पद चाहिए था, लेकिन उन्हें नही मिला। उन्होंने कहा कि गीता फोगाट को भी सरकार की तरफ से बड़ा पद दिया गया है इसलिए जो मेरी उपलब्धि है उसके अनुसार उन्हें पूरा सम्मान नहीं मिला है। 

PunjabKesari, haryana

सरकार की तरफ से नहीं मिला पूर सम्मान
उन्होंने कहा कि वह पहली ऐसी भारतीय महिला खिलाड़ी है, जिसने ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल लिया है। बावजूद इसके भी सरकार की तरफ से उन्हें पूरा सम्मान नहीं मिल पाया। गौरतलब है कि हरियाणा सरकार बेहतरीन खेल नीति का दम भरती रही है लेकिन हरियाणा के खिलाड़ी सरकार की खेल नीति पर लगातार सवाल उठा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static