जिले में गैर-कानूनी तरीके से नहीं होगी शराब की बिक्री

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 09:15 AM (IST)

जींद (ब्यूरो): विधानसभा उप-चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की शराब की गैर-कानूनी तरीके से बिक्री न हो, इसके लिए उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री द्वारा 5 टीमों का गठन किया गया है। गठित टीमें राऊंड दि क्लॉक (24 घंटे) ड्यूटी कर अवैध शराब की बिक्री पर नजर रखे हुए हैं।चैकिंग के उद्देश्य से रात और दिन के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। आबकारी कार्यालय की 3 टीमें बनाई गई हैं। प्रत्येक टीम में एक वरिष्ठ अधिकारी की ड्यूटी सुनिश्चित की गई है। इसके अलावा एक्साइज पुलिस स्टाफ की अलग से 2 टीमें भी बनाई गई हंै, जो नियमित रूप से राऊंड दि क्लॉक शराब की अवैध बिक्री या उसके ट्रांसपोर्टेशन पर कड़ी नजर रखे हुए हैं।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने विधानसभा उपचुनाव में शराब की गैर-कानूनी तरीके से बिक्री को रोकने के लिए बनाई गई टीमों की एक आवश्यक बैठक बुलाई। उन्होंने टीमों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि चुंकि आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है, ऐसे में चुनाव प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए किसी भी सूरत में गैर-कानूनी तरीके से शराब की बिक्री या ट्रांसपोर्टेशन नहीं होने पाए।

डी.सी. ने बताया कि गठित टीमों द्वारा पिछले 15 दिनों में गहन चैकिंग के दौरान 10 केस पकड़े गए जिनमें 558 शराब की बोतलें पकड़ी गईं। उन्होंने गठित टीमों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि गैर कानूनी तरीके से किसी भी सूरत में शराब की बिक्री या ट्रांसपोर्टेशन नहीं होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static