टोहाना में CM को काले झंडे दिखाएंगे सरपंच, ई-टेंडरिंग के खिलाफ हुई महापंचायत में लिया गया फैसला

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 03:37 PM (IST)

टोहाना(सुशील) :  ई-टेंडरिंग का विरोध करने के लिए टोहाना में आयोजित किसानों की महापंचायत करीब 5 घंटे चली, जिसमें दो बड़े फैसले लिए गए हैं। किसानों ने फैसला लिया कि 23 जनवरी को टोहाना के बिड़ाईखेडा में होने वाली मुख्यमंत्री प्रगति रैली का विरोध किया जाएगा। इस रैली के दौरान मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाए जाएंगे। सरपंचो ने ऐलान किया कि सोमवार से प्रदेश के सभी ब्लॉक कार्यालयों पर ताले जड़े जाएंगे तथा सरकार को दिखाया जाए कि सरपंच कमजोर नहीं है।

 

PunjabKesari

 

सोमवार से बीडीपीओ कार्यालय पर ताले जड़ेंगे सरपंच

 

शहर के हिसार रोड स्थित पैराडाइज पैलेस में हुई प्रदेशभर के सरपंचों की महापंचायत की अध्यक्षता जिले के समैण गांव के सरपंच रणवीर सिंह ने की। उन्होंने महापंचायत में हुए फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि इस महापंचायत में प्रदेशभर के अधिकतर पंचायतों के सरपंच व पंचो ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि महापंचायत में शामिल हुए सरपंचों ने एकमत सरकार की ई-टेंडरिंग का विरोध किया। सरपंचों ने 23 जनवरी को मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री की रैली का विरोध करने का फैसला लिया है। इसी के साथ सोमवार से सभी ब्लॉक में बीडीपीओ कार्यालयों पर ताले जड़े जाएंगे। उन्होंने कहा कि आगामी संघर्ष की रूपरेखा तैयार करने के लिए 22 सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा। इस कमेटी में प्रत्येक जिले से एक व्यक्ति को शामिल किया जाएगा।

 

बबली के बयान पर भड़के किसान, बोले- हम कारतूस नहीं, बम हैं

 

रणवीर सिंह ने कहा कि यदि सरकार उन्हें बात के लिए बुलाती है, तो वे नहीं जाएंगे। हालांकि यदि सरकार के नुमाइंदे खुद उनके पास बातचीत करने आते हैं तो सरपंच बात करने के लिए तैयार हैं। इसी के साथ उन्होंने यह भी साफ किया कि सरपंचों के आंदोलन में किसी भी राजनीतिक दल को शामिल नहीं होने दिया जाएगा, क्योंकि यह आंदोलन गैर राजनीतिक होगा। वहीं पंचायत मंत्री द्वारा सरपंचों को चला हुआ कारतूस बताने पर रणवीर सिंह ने कहा कि आज हमने साबित कर दिया है कि हम बम है।

 

    (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static