Wrestlers Protest: सर्वखाप प्रतिनिधियों ने केंद्र सरकार को दिया अल्टीमेटम, बोले- खिलाड़ियों के साथ नहीं होने देंगे अन्याय

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 01:34 PM (IST)

चरखी दादरी(पुनित):  देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे खिलाड़ियों के समर्थन में पंचायत खापों ने कर्मचारी व सामाजिक संगठनों के साथ सड़कों पर उतरते हुए रोष प्रदर्शन किया। साथ ही दिल्ली कूच को लेकर रणनीति बनाई और जिम्मेदारियां भी लगाई। मीटिंग के बाद प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचकर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी दी कि सांसद बृजभूषण की गिरफ्तारी हो खिलाड़ियों की मांगों का जल् समाधान हो। अगर ठोस कार्रवाई नहीं की तो खापें एकजुट होकर एक काल पर दिल्ली कूच के लिए तैयार रहेंगी। खापों ने सरकार को 20 मई तक अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 21 को सर्वखाप महापंचायत में आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया जाएगा।

दादरी के सर्व कर्मचारी संघ कार्यालय के समक्ष आयोजित मीटिंग के दौरान सर्वजातीय खापों के प्रतिनिधियों के अलावा कर्मचारी, किसान व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल हुए। मीटिंग में खाप प्रतिनिधियों ने एकजुट होते हुए देश के लिए मेडल लाने वाले खिलाड़ियों के साथ कुश्ती महासंघ द्वारा किये जा रहे अत्याचार की घोर निंदा की। इस दौरान शहर की सड़कों पर उतरकर रोष प्रदर्शन किया और सीटीएम रेणुका नांदल को राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार व सांगवान खाप सचिव नरसिंह डोहकी ने संयुक्त रूप से कहा कि खिलाड़ियों द्वारा लगाये आरोपों के बाद भी केंद्र सरकार चुप बैठी है। एफआईआर दर्ज होने के बाद भी सांसद बृजभूषण को बर्खास्त करने के साथ-साथ गिरफ्तारी होनी चाहिए। हरियाणा की खाप पंचायतें 21 मई को सर्वखाप महापंचायत करते हुए बड़ा फैसला लेकर आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया जाएगा। खापों ने कि बेटियों के साथ यौन शोषण जैसी घिनौनी हरकत करने वालों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। महापंचायत से पहले सभी सर्वजातीय खापों के गांवों से प्रतिदिन ग्रामीण दिल्ली धरने पर पहुंचेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static