कहीं आप भी तो नहीं करते गूगल पर हैल्पलाइन नंबर सर्च, मिनटों में खाते से उड़ जाएंगे पैसे

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 09:58 AM (IST)

रेवाड़ी: एक स्क्रैप व्यापारी को गूगल पर हैल्पलाइन का नंबर सर्च करना महंगा पड़ गया। शातिर ठग ने एप डाऊनलोड करवाकर उसके खाते से 2.50 लाख रुपए की नकदी निकाल ली।  साइबर थाना पुलिस को दी शिकायत में जिले के गांव पाल्हावास के विनोद कुमार ने बताया कि वह गांव में ही स्क्रैप का कारोबार करता है। उसे नैटबैंकिंग के माध्यम से रुपए भेजने थे लेकिन अचानक नैटबैंकिंग बंद हो गई। उसने सहायता के लिए गूगल पर नंबर सर्च कर जानकारी मांगी तो फोन उठाने वाले ने बैंक कस्टमर केयर अधिकारी बताते हुए समस्या पूछी।

बातों ही बातों में उसने उसके ए.टी.एम. कार्ड का नंबर व अन्य जानकारी भी ले ली, जिसके बाद उसके मोबाइल फोन पर क्यू.एस. एप डाऊनलोड करवाया और फिर उसकी आई.डी. भी मांगी। उसने इसी एप पर 3 खातों को जोडऩे व कुछ नकदी जमा करने की बात कही।

विनोद के मना करने पर भरोसा दिलाया कि उसके खाते से कोई रकम नहीं कटेगी जिसके बाद उसने फैडरल बैंक के खाते में 74999, कोटक महेन्द्रा बैंक में 74999 व एक अन्य बैंक खाते में 99999 रुपए जमा कर दिए। कुछ देर बाद ही उसके खाते से 3 बार में कुल 2.50 लाख रुपए की नकदी साफ हो गई। विनोद ने उस नंबर पर दोबारा फोन किया तो वह बंद मिला। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static