SDM ने स्कूली बसों का किया औचक निरीक्षण, अनियमितताएं पाए जाने पर काटें चालान

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 10:58 AM (IST)

भिवानी (पंकेस) : बाढड़ा एस.डी.एम. डा. वीरेंद्र सिंह ने वीरवार को कस्बे से गुजरने वाली आधा दर्जन स्कूली बसों की जांच की। इस दौरान अधिकतर बसों में चालक के पास लाइसैंस नदारद था तो कई में या तो प्राथमिक उपचार की सुविधा ही नहीं मिली, वहीं कहीं फस्र्ट एड बॉक्स में दवाई पानी की बजाय ताश के पत्ते मिले। बसों में कैमरे व्यवस्था तो दूर क्षमता से अधिक विद्यार्थी पाए जाने पर एस.डी.एम. ने सभी चालकों को जमकर लताड़ लगाई और सभी चालकों को आवश्यक कागजात तुरंत कार्यालय में जमा करवाने के बाद 2 बसों के चालान किए तथा 4 स्कूलों के मालिकों व चालकों को चेतावनी देकर भविष्य में ऐसी अनियमितता पाए जाने पर उनके वाहन को जब्त व संस्था मालिक के खिलाफ केस दर्ज करवाने की कड़ी चेतावनी देकर छोड़ा।

एस.डी.एम. डा. वीरेंद्र सिंह ने वीरवार दोपहर बाद कस्बे के ढिगावा मोड़ पर से गुजर रही एक स्कूली बस को रुकवा कर अंदर देखा तो क्षमता से अधिक विद्यार्थी देखकर उनका माथा ठनक गया और उन्होंने चालक से लाईसेंस मांगा। चालक ने स्वयं के पास लाइसेंस न होने तथा स्कूली संस्था के कार्यालय में होने की बात कही तो एस.डी.एम. ने उनको जमकर लताड़ लगाई और उसके बाद तो कस्बे से गुजरने वाली सभी बसों का निरीक्षण अभियान चलाया गया। इसमें कई स्कूली बसों में तो अव्यवस्था का माहौल मिला। किसी बस की खिड़की टूटी मिली तो किसी में महिला सेवादार ही नहीं मिला।

यहां तक की किसी भी बस में  प्राथमिक उपचार की सुविधा ही नहीं मिली वहीं कहीं फस्र्ट एड बॉक्स में दवाई पानी की बजाय ताश की गड्डी मिली। बसों में कैमरे व्यवस्था तो दूर क्षमता से अधिक विद्यार्थी पाए जाने पर एस.डी.एम. ने सभी चालकों को जमकर लताड़ लगाई और सभी चालकों को आवश्यक कागजात तुरंत कार्यालय में जमा करवाने की चेतावनी देकर भविष्य में ऐसी अनियमितता पाए जाने पर उनके वाहन को जब्त व संस्था मालिक के खिलाफ केस दर्ज करवाने की चेतावनी देकर छोड़ा।

निरीक्षण अभियान की जानकारी मिलते ही स्कूल मालिकों ने दूर से ही बसों को रुकवा कर एस.डी.एम. के वापस जाने के बाद ही विद्यार्थियों को गांव-गांव छोड़ा गया। एस.डी.एम. डा. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि आज कुछ स्कूली बसों को चैक किया गया जिसमें से कुछ को चेतावनी देकर छोड़ा गया और कुछ का चालान किया गया। उन्होंने कहा कि यह चैकिंग अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static