सनसनीखेज लापरवाही: बिना लाईसेंस चल रहे अस्पताल में प्रसूता की मौत, डॉक्टर हुए फरार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 08:38 PM (IST)

होडल/पलवल (हरिओम/ गुरुदत्त): निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक महिला की मौत का मामला सामने आया है। हैरानीजनक बात यह है कि जिस अस्पताल में महिला का प्रसव करवाया गया, उसका कोई लाईसेंस भी नहीं है। यह आरोप मृतका के परिजनों ने लगाए हैं। घटना के बाद से अस्पताल के सभी डॉक्टर और स्टॉफ फरार चल रहे हैं। वहीं पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर अस्पताल संचालक और प्रबंधकों के खिलाफ फर्जी डिग्रियों के आधार पर अस्पताल का संचालन करने तथा महिला की हत्या करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है।

PunjabKesari, Haryana

परिजनों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के बरखा गांव निवासी 25 वर्षीय सुशीला पत्नी चंदन सिंह को डिलीवरी के लिए होडल के संपत हॉस्पिटल में लाया गया था। जहां पर डॉक्टरों ने हर तरह से आश्वासन देकर डिलीवरी के लिए सुशीला को भर्ती कर लिया। बताया गया कि 25000 रुपये डिलीवरी चार्ज के रूप में लिए गए। वहीं सोमवार को 1:00 बजे के आसपास सुशीला को ऑपरेशन थिएटर में प्रसव के लिए ले जाया गया। कुछ देर बाद बच्चे को तो बाहर ले आए लेकिन करीब दो-तीन घंटे तक सुशीला को ऑपरेशन थिएटर से बाहर नहीं निकाला, तब परिवार के लोग जबरन ऑपरेशन थिएटर में दाखिल हो गए। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने वहां देखा कि सुशीला मृत प्राय पड़ी थी। तब डॉक्टरों ने उसे बताया कि यह अभी बेहोश है और इसे किसी बड़े हॉस्पिटल ले जाना पड़ेगा। जिस पर परिजन सुशीला को पलवल के निजी हॉस्पिटल में उपचार के लिए लेकर आए, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को संपत हॉस्पिटल के डॉक्टरों के द्वारा लापरवाही की शिकायत दी, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र देसवाल ने बताया कि लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जो भी उचित कार्रवाई होगी अमल में लाई जाएगी। 

PunjabKesari, haryana

वहीं मृतका के चाचा सीआरपीएफ में रैपिड एक्शन फोर्स में कार्यरत धर्मवीर सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी भतीजी को डिलीवरी के लिए होडल के संपत सिंह हॉस्पिटल में दाखिल कराया था। उन्होंने कहा कि हमें मालूम नहीं था कि हॉस्पिटल का डॉक्टर बिना कोई डिग्री लिए ही हॉस्पिटल को चला रहा है। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से उनकी भतीजी की कोई नस कट गई, जिसके बाद बहुत अधिक ब्लीडिंग के कारण उसकी जान चली गई। उन्होंने कहा कि इसमें डॉक्टरों की भारी लापरवाही है, संपत हॉस्पिटल वालों ने उनकी भतीजी की हत्या की है, जिसके लिए वे न्याय न्याय की मांग करते हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static