सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बना ग्रामीणों के लिए मुसीबत, गंदे पानी से कई सौ एकड़ फसल हुई जलमग्न

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 02:31 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के गांव ककरोई की कई सौ एकड़ फसल जलमग्न हो गई है। जिसको लेकर आज गांव में स्तिथ एसटीपी प्लांट में ग्रामीण एकजुट हुए। ग्रामीणों ने फसल के जलमग्न होने का कारण एसटीपी प्लांट से निकलने वाले गंदे पानी को बताया है। ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए बीजेपी के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री मीडिया सलाहकार राजीव जैन भी मौके पर पहुंचे।  

PunjabKesari, haryana

ग्रामीणों ने कहा कि उनके गांव में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाया गया है, लेकिन यहां पर अधिकारियों की लापरवाही के चलते उनकी फसल बर्बाद हो रही है। इस सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर अच्छे से सफाई नहीं की जाती। जिसके बाद पानी को सीधा ही ड्रेन में छोड़ दिया जाता है। जिस ड्रेन में पानी छोड़ा जाता है उसकी भी सफाई नहीं की गई है। जिसके चलते पानी उनके खेतों में चला जाता है। इस गंदे पानी की वजह से उनकी फसल बर्बाद हो रही है। उन्होंने कहा कि इस साल ही नहीं पिछले 2 साल से उनके खेतों में खड़ी फसल बर्बाद हो आ रही है। अधिकारी ना तो यहां गिरदावरी के लिए पहुंचते हैं और ना ही उन्हें कोई मुआवजा दिया जाता है। इस समस्या को लेकर वह सोनीपत के आला अधिकारियों और नेताओं से भी मिल चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

PunjabKesari, haryana

वहीं ग्रामीणों की समस्या सुनने के लिए मौके पर पहुंचे बीजेपी नेता और मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि पिछले कई वर्षों से ड्रेनों की सफाई नहीं की गई है। जिसकी वजह से यह दिक्कत आ रही है। सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का पानी भी ड्रेन में छोड़ा जाता है, लेकिन ड्रेन की सफाई नहीं हुई है। जिस कारण से वह खेतों में जा रहा है। राजीव जैन ने भी माना है कि इसके पीछे अधिकारियों की लापरवाही है, क्योंकि अधिकारी समय रहते ध्यान देते तो ग्रामीणों की फसल बर्बाद नहीं होती।  

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि जो भी समस्या ग्रामीणों ने उनके सामने रखी है इस बारे में वह मुख्यमंत्री से बात करेंगे और इसके पीछे अगर किसी भी अधिकारी की लापरवाही मिलती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए भी वो मुख्यमंत्री से मुलाकात जरुर करेंगे। इसके साथ ही जल्द से जल्द जितनी फसल बर्बाद हुई है उसकी गिरदावरी के लिए पटवारी को कहा जाएगा। अब देखना होगा कि ग्रामीणों की समस्या का समाधान कब तक निकलता है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static