गणतंत्र समारोह पर भी छाया कोरोना का साया, पीटी शो होगा रद्द

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 08:42 AM (IST)

फरीदाबाद : इस बार गणतंत्र दिवस समारोह पर कोरोना का साया छाया रहेगा। कोरोना के चलते कार्यक्रम में काफी बदलाव किए जा रहे हैं। अब कोविड-19 प्रोटोकोल को ध्यान में रखते हुए गणवतंत्र दिवस मनाया जाएगा। शासन ने मुख्य समारोह अब हैलीपेड ग्राउंड में ही आयोजित करने का निर्णय लिया है। पहले यह कार्यक्रम सेक्टर-12 खेल परिसर में आयोजित करने की तैयारी थी। उपायुक्त जितेंद्र यादव सोमवार को समारोह की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की मीटिंग ली।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि समारोह की दौरान स्वतंत्रता सेनानियों, उनके परिजनों व युद्ध वीरांगनाओं को उनके घर पर जाकर ही प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा मुख्य कार्यक्रम में इस बार पीटी शो को कैंसिल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया है लेकिन इनकी संख्या 3 से 4 तक ही रखी जाएगी। इसके अलावा सभी विभाग विभिन्न योजनाओं को प्रदर्शित करती हुई अपनी-अपनी झांकियां भी निकालेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक झांकी भव्य हो और समय से इनकी तैयारी करें। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को फाईनल रिहर्सल आयोजित की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश के खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह इस बार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे और ध्वजारोहण करेंगे। 

उन्होंने बैठक में कहा कि टाउन पार्क स्थित शहीद स्मारक पर भी रंग रोगन से लेकर सभी तैयारियां पूरी हों। इसके अलावा जो विभाग गेट लगाते हैं वह अपने-अपने गेट निर्धारित स्थानों पर लगाएं। उन्होंने कहा कि मार्च पास्ट व परेड में हरियाणा पुलिस, होमगार्ड व अन्य टुकडियां पहले की तरह ही शामिल रहेंगे। सुरक्षा को लेकर उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। मीटिंग में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान, डीएफओ राजकुमार, नगराधीश नसीब सिंह, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त डा. नरेश सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static