शहीद लाला जगतनारायण के बलिदान दिवस पर युवाओं ने किया रक्तदान (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Sep 09, 2018 - 09:39 PM (IST)

भिवानी(अशोक): अमर शहीद लाला जगत नारायण जी के बलिदान दिवस पर रक्तदान शिविर आज भिवानी, करनाल, यमुनानगर में लगाया गया। जहां भिवानी में ब्लड बैंक में रक्तकोष पूर्ण होने के कारण केवल 51 यूनिट ही ली गई और 158 युवाओं ने रक्तदान के लिए अपने फार्म भरे। वहीं करनाल व यमुनानगर में रक्तदान करने वालों का तांता लगा रहा।

PunjabKesari

भिवानी में हनुमान जोहड़ी मन्दिर धाम परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्यातिथि बालयोगी महंत चरणदास महाराज रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय युवा पुरस्कार अवॉर्डी अशोक भारद्वाज ने की। ब्लड बैंक में रक्तकोष पूर्ण होने के कारण केवल 51 यूनिट ही रक्त लिया गया, जबकि 158 युवाओं ने रक्तदान के लिए अपने फार्म भरे।

PunjabKesari

रक्तदाताओं ने कहा कि यह रक्त किसी जरूरतमंद के काम आए इस लिए वे बार बार स्वेच्छा से रक्तदान करते हैं। आज उन्होंने अमर शहीद स्वतंत्रता सेनानी लाला जगतनारायण के बलिदान दिवस पर रक्तदान किया है, कहा कि रक्तदान से हम किसी भी घायल को बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग-बलिदान के कारण ही हम आज आजाद हैं।

वहीं यमुनानगर में पंजाब केसरी कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें महिला रक्तदाता भी पहुंची। विधानसभा अध्यक्ष सहित जिले के तमाम विधायक पहुंचे। मुख्य रूप से शिविर में 55 यूनिट रक्त लिया गया।

पंजाब केसरी के वरिष्ठ पत्रकार वीरेंद्र त्यागी ने बताया कि पंजाब केसरी समूह के संस्थापक व स्वतंत्रता सेनानी सच्चाई के रक्षक, आदर्शों के प्रतिबिम्ब अमर शहीद लाला जगत जी के बलिदान दिवस पर यमुनानगर कार्यालय में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर व विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, श्याम सिंह राणा व चौ. बलवंत सिंह ने कहा कि पंजाब केसरी परिवार द्वारा किया जा रहा यह कार्य सराहनीय है। अमर शहीद लाला जगत नारायण ने अपना पूरा जीवन ही मानवता को समर्पित करके रखा और उन्हींं के बताए मार्गों पर चलकर चोपड़ा परिवार का प्रत्येक सदस्य समाज सेवा में किसी न किसी रूप में जुटा है।

PunjabKesari

करनाल में राम लीला सभागार में आज स्वर्गीय लाला जगत नारायण जी की  37 वीं पुण्यतिथि पर उनकी याद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। पंजाब केसरी   की तरफ से  लगाया गया रक्तदान शिविर आर के डोगरा सेसन जज ने मुख्यतिथि के रूप में की शिरकत जज आर के डोगरा ने भी रक्तदान किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static